1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. साप्ताहिक राशिफल: जानें इस सप्ताह आपके लिए कैसी रहेगी सितारों की चाल

साप्ताहिक राशिफल: जानें इस सप्ताह आपके लिए कैसी रहेगी सितारों की चाल

weekly horoscope (साप्‍ताहिक राशिफल ) : आने वाले हफ्ते में मेष और वृष राशि के कार्य पूर्ण होने के योग हैं। कर्क और कन्‍या राशि के लिए समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। मीन राशि को गुरु की कृपा प्राप्‍त होगी। जानिए कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: August 27, 2018 10:11 IST
Weekly horoscope saptahik rashifal 27th august to 2nd september 2018- India TV
Weekly horoscope saptahik rashifal 27th august to 2nd september 2018

Weekly Horoscope (साप्‍ताहिक राशिफल ): इस सप्ताह चंद्रमा कुछ राशियों के लिए शुभ साबित हो सकता है। जिसके कारण परियोजन, शेयर मार्केट आदि पर लाभ मिलने के असार है। लेकिन साथ ही आपको अनावश्यक खर्चों से बचने के लिये भी आगाह कर रहे हैं। जानिए राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन।  

मेष राशि

इस सप्ताह का आगाज़ आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है। स्वयं का व्यवसाय करने वाले या फिर जिन जातकों ने किसी परियोजना, शेयर मार्किट आदि में अपना पैसा लगा रखा है उनके लिये वीक की ऑपनिंग लाभकारी कही जा सकती है।

दरअसल सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा आपकी राशि से लाभ घर में रहेंगें। सप्ताह के मध्य में आप अगर थोड़ा धैर्य व विवेक से समझदारी भरा फैसला लेकर धन निवेश करेंगें तो लाभ में रह सकते हैं। इस समय चंद्रमा आपकी राशि से 12वें भाव में आ जायेंगें जो कि आपके लिये निवेश से धन लाभ के संकेत तो कर रहे हैं लेकिन साथ ही आपको अनावश्यक खर्चों से बचने के लिये भी आगाह कर रहे हैं। (हिंदू धर्म खास का माह भाद्रपद आज से शुरु, जानिए इस माह क्या करना होगा शुभ )

सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा का गोचर आपकी ही राशि में रहेगा यह आपके लिये मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रह सकता है। अपने मूड में भी उतार-चढ़ाव महसूस कर सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में जहां चंद्रमा धन भाव में आ जायेंगें वहीं धन भाव के स्वामी शुक्र भी नीच राशि को छोड़कर स्वराशिगत होंगे। बुध का परिवर्तन भी सप्ताहांत पर हो रहा है जो कि आपके लिये पंचम भाव में बुधादित्य योग बना रहे हैं। वीकेंड आपके लिये हर लिहाज से लाभकारी रहने के आसार हैं।

वृष राशि
सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा के दशम भाव में होने से हो सकता है आप कामकाजी व्यस्तताओं में इतना उलझ जायें कि परिजनों के साथ समय व्यतीत करने को न मिले, आप अपने पारिवारिक दायित्वों को अच्छे से न निभा पायें। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा के लाभ घर में होने से मध्य दिनों में व्यवसायी जातकों के लिये यह समय लाभकारी रहने के आसार हैं। अतीत में किये गये किसी निवेश के से इस समय लाभ मिल सकता है। (Kajari Teej 2018: जानें कब है कजरी तीज, इस शुभ मुहूर्त में पूजा करने से होगी पति की लंबी आयु)

सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा व्यय भाव में गोचर करेंगें। संभव है यह आपके खर्चों में बढ़ोतरी लेकर आये। यह खर्च आप अपने पार्टनर को कोई कीमती उपहार भेंट करने में, या फिर घर के लिये कोई खास चीज़ खरीदने में भी कर सकते हैं।

सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा आपकी ही राशि में गोचर करेंगें जो कि आपके मिज़ाज को बदल सकते हैं हालांकि इस मिज़ाज के बदलने के पिछे एक कारण राशि स्वामी शुक्र का नीच राशि को छोड़कर छठे भाव में स्वराशिगत होना भी हो सकता है। धन भाव के स्वामी बुध भी सप्ताहांत पर सुख भाव में बुधादित्य योग बना रहे हैं। वीकेंड आनंदमयी व सुख समृद्धि में वृद्धि लाने वाला रह सकता है। (Janmashtami 2018: इस दिन पड़ रही है जन्माष्टमी, जानें शुभ मुहूर्त और धार्मिक महत्व)

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban