1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. Rashifal Saptahik 06 To 12 August 2018: अचानक इन 5 राशियों की खुल सकती है किस्मत

Rashifal Saptahik 06 To 12 August 2018: अचानक इन 5 राशियों की खुल सकती है किस्मत, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 6th to 12th August 2018: इस सप्‍ताह कई राशि वालों को शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है, वहीं कुछ राशि वाले ऐसे भी होंगे जिनके मान-सम्‍मान में कमी आएगी। जानें आपका कैसे बीतेगा यह सप्ताह।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 06, 2018 13:23 IST

Weekly horoscope 6 to 12 august

Weekly horoscope 6 to 12 august

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिये यह समय शांति की तलाश करने वाला है। सप्ताह के आरंभ में आप एक अशांत माहौल से घिरा हुआ महसूस कर सकते हैं। 12वें भाव में चंद्रमा आपके लिये यही संकेत कर रहे हैं। इस समय थोड़ा स्वार्थी भी हो सकते हैं। खाने-पीने मौज मस्ती में समय बिताने की इच्छा हो सकती है।

सप्ताह के मध्य में आपकी राशि में चंद्रमा के आने पर मानसिक तौर पर शांत महसूस कर सकते हैं। ईर्ष्या की भावना से भी आप ग्रस्त हो सकते हैं जिससे बचने की आवश्यकता है। आपका मूड तो रोमांटिक रहेगा लेकिन अकेलापन आपको खल सकता है। सप्ताह के उतर्राध में आर्थिक तौर पर असुरक्षा की भावना पैदा हो सकती है।

दरअसल इस समय धन भाव में चंद्रमा स्वराशिगत होकर राहू, सूर्य व वक्री बुध के साथ चतुर्ग्रही योग बना रहे हैं। अपनी फाइनेंशियल कंडीशन में हो रहे उतार-चढ़ाव से आप चिंतित रह सकते हैं। आपकी चिंता का कारण अपने परिजनों विशेषकर घर के किसी बड़े बुजूर्ग अथवा माता की सेहत भी हो सकती है। पितातुल्य किसी व्यक्ति से मतभेद इस समय गहरा सकते हैं।

सप्ताह के अंतिम दिनों में अपनी रिलेशनशिप, अपने पार्टनर को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं। पराक्रम भाव में चंद्रमा के आने पर आप छोटी-छोटी चीज़ों पर भी बढ़ा-चढ़ा कर अपनी प्रतिक्रिया देंगें। आपको इस ओवर रिएक्शन से बचने की आवश्यकता वीकेंड पर रहेगी।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिये सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा लाभ घर में गोचर करेंगें। इस समय आप अपने से कमजोर के प्रति सहानुभूति रख सकते हैं। भौतिक सुख साधनों से संपन्नता का अहसास आपको गौरवान्वित कर सकता है। इस समय आप दूसरों का ख्याल रखने में दिलचस्पी ले सकते हैं। अपने आप से रूबरू भी हो सकते हैं।

सप्ताह के मध्य में कामकाज के प्रति आपका रूख लापरवाही भरा हो सकता है जोकि आपके लिये सही नहीं है। दूसरों के विचार इस समय आपके काम आ सकते हैं। फाइनेशियली भी आपमें असुरक्षा का भाव पैदा हो सकता है। निराशा की भावना भी आपमें घर कर सकती है।

सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा आपकी ही राशि में चतुर्ग्रही योग बना रहे हैं। इस समय आप स्वयं को अनुशासित रखने का प्रयास करेंगें लेकिन, अपनी दिनचर्या में बनी एकरसता से उकताहट भी महसूस हो सकती है। जिसे तोड़ने का प्रयास आप कर सकते हैं। इस समय आपका दिमाग भी काफी रचनात्मक रहेगा।

सप्ताह के अंतिम दिनों में धन भाव के चंद्रमा आपकी एकाग्रता को भंग कर सकते हैं। पार्टनर से धोखा मिल सकता है जिससे आपको गहरा दुख पंहुचे इसलिये सतर्क रहें और किसी भी परिस्थिति के लिये स्वयं को तैयार रखें। विवाहित संतानशुदा जातक अपने बच्चों को लेकर चिंतित रह सकते हैं। जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उन्हें भी किसी बात की चिंता सता सकती है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment