1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. शुक्र कर चुका है मीन राशि पर प्रवेश, वृष से लेकर वृश्चिक राशि के जातक रहें संभलकर हो सकता है भारी नुकसान

शुक्र कर चुका है मीन राशि पर प्रवेश, वृष से लेकर वृश्चिक राशि के जातक रहें संभलकर हो सकता है भारी नुकसान

15 अप्रैल की रात 01 बजकर 04 मिनट पर शुक्राचार्य मीन राशि में प्रवेश कर गया है और 10 मई को शाम 07 बजकर 09 मिनट तक शुक्राचार्य यहीं पर रहेंगे। जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 16, 2019 11:54 IST
Venus transit Pisces - India TV
Venus transit Pisces

धर्म डेस्क: 15 अप्रैल की रात 01 बजकर 04 मिनट पर शुक्राचार्य मीन राशि में प्रवेश कर गया है और 10 मई को शाम 07 बजकर 09 मिनट तक शुक्राचार्य यहीं पर रहेंगे। आपको बता दूं कि शुक्र मीन राशि में उच्च का होता है, जबकि कन्या राशि में ये नीच का होता है। अतः शुक्र आज के दिन अपने उच्च स्थान पर गोचर करने जा रहा है। आपको ये भी बता दूं कि शुक्र सबसे ज्यादा हमारे जीवन में दाम्पत्य संबंधों पर, पारिवारिक सुख पर और सेहत के मामले में हमारी त्वचा पर सबसे अधिक असर डालता है। अतः आज से लेकर 10 मई तक शुक्र के मीन राशि में गोचर से बाकी राशियों पर क्या असर होगा, शुक्राचार्य उनके किस स्थान पर गोचर करेंगे और उस स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि

शुक्र का ये गोचर आपके बारहवें स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको काम में लाभ मिलेगा। आप बहुत-से मामलों में सुखी रहेंगे। आपको शैय्या सुख का भी पूरा लाभ मिलेगा। रात के समय आपको अच्छी नींद आयेगी। आपके पास धन लाभ के मौके आयेंगे, लेकिन ध्यान रहे कि 10 मई तक आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं। अचानक से किसी काम के लिये आपको ज्यादा पैसों की जरूरत पड़ सकती है। अतः 10 मई तक शुक्र की स्थिति को ठीक बनाये रखने के लिये और किसी भी तरह की निगेटिव सिचुएशन से बचने के लियए आपको घर की थोड़ी-सी धूल लेकर घर से दूर किसी विराने में दबानी चाहिए। इससे आपको काम में लाभ मिलेगा।

वृष राशि
शुक्र का ये गोचर आपके ग्यारहवें स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको धन लाभ होगा। आपको कमाई के नये जरिये मिलेंगे। आपका रूप-सौन्दर्य बना रहेगा। इस दौरान आप बचपन की किसी बात का बार-बार ध्यान कर सकते हैं। आप अपनी यादों में खोये रहेंगे। आपके स्वभाव में कुछ बदलाव भी आ सकते हैं। 10 मई तक आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है। अतः 10 मई तक शुक्र की शुभ स्थिति को बनाये रखने के लिए आपको मन्दिर में रूई का दान करना चाहिए।  इससे आपकी कमाई में बढ़ोतरी होगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Venus transit Pisces on 15 april know what effects in your zodiac horoscope: शुक्र कर चुका है मीन राशि पर प्रवेश, वृष से लेकर वृश्चिक राशि के जातक रहें संभलकर हो सकता है भारी नुकसान
Write a comment
ipl-2019