1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. Vastu Tips: ऑफिस में करा रहे हैं फर्नीचर का काम तो इस दिशा से करें शुरुआत

Vastu Tips: ऑफिस में करा रहे हैं फर्नीचर का काम तो इस दिशा से करें शुरुआत

अगर आप घर में या ऑफिस में लकड़ी से जुड़ा कोई काम शुरू करना चाहते हैं तो ध्यान रखें कि किस दिशा से करनी है इसकी शुरुआत।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 14, 2019 6:44 IST
Vastu tips about furniture- India TV
Vastu tips about furniture

वास्तु शास्त्र हमारे जीवन में बहुत ही अधिक प्रभाव डालता है। जिसके लिए हम कई तरीके के उपाय अपनाते है जिससे लाइफ में तरक्की और सुख समृद्धि बनी रहें। इन्हीं में से कुछ उपाय घर और ऑफिस के फर्नीचर के लिए है। इस उपायों को अपनाने में आपको हर काम में सफलता मिलेगी।

आचार्य इंदु प्रकाश से जानें फर्नीचर से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में जिनकी जानकारी आपको होनी बहुत जरूरी है। अगर आप घर में या ऑफिस में लकड़ी से जुड़ा कोई काम शुरू करना चाहते हैं तो ध्यान रखें कि लकड़ी के काम के लिये हमेशा दक्षिण या पश्चिम दिशा से शुरुआत करके उत्तर या पूर्व दिशा में समाप्त करना अच्छा माना जाता है। वहीं ऑफिस के लिये लकड़ी की बजाय स्टील के फर्नीचर का उपयोग करना ज्यादा अच्छा रहता है। साथ ही लकड़ी का फर्नीचर बनवाते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें कि फर्नीचर के किनारे गोलाकार हो ना कि नुकीले। नुकीले किनारे घर में नेगेटिव प्रभाव छोड़ते है। वहीं लकड़ी के फर्नीचर पर पॉलिश करनी हो तो गहरे रंग की जगह हल्के रंग की पॉलिश का इस्तेमाल करें।

इन दिन नहीं खरीदना चाहिए फर्ऩीचर

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार मंगलवार, शनिवार और अमावस्या का दिन शुभ नहीं माना जाता है। यानि फर्नीचर या लकड़ी का कोई सामान इन तीन दिनों में कभी ना खरीदें। बाकी आप किसी भी दिन फर्नीचर खरीद सकते हैं।

Vastu Tips: भूलकर भी पूजा के दौरान न चढ़ाएं सुखे फूल, हो जाएगें गरीब

Vastu Tips: दुकान में चाहिए बरकत तो इस दिशा से करें एंट्री

घर में कीजिए ये 5 मामूली बदलाव, कभी दूर नहीं जाएगी दौलत और समृद्धि

इस कारण आपको आते है डरावने सपने, ऐसे पाएं तुरंत निजात

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment