1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. आज सूर्य कर रहा है ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश, मेष सहित इन 5 राशियों के जातक रहें सतर्क

आज सूर्य कर रहा है ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश, मेष सहित इन 5 राशियों के जातक रहें सतर्क

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आज दोपहर 12 बजकर 24 मिनट पर सूर्य ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 16 दिसम्बर की दोपहर 2 बजकर 28 मिनट तक यही पर रहेंगे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 02, 2019 23:17 IST
sun transit jyeshtha nakshatra on 3 december 2019- India TV
sun transit jyeshtha nakshatra on 3 december 2019

आज सूर्य ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करेगा। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार दोपहर 12 बजकर 24 मिनट पर सूर्य ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 16 दिसम्बर की दोपहर 2 बजकर 28 मिनट तक यही पर रहेंगे। उसके बाद मूल नक्षत्र में प्रवेश कर जायेंगे। ज्येष्ठा नक्षत्र की राशि वृश्चिक है और पेड़ों में इसका संबंध चीड़ से है। लिहाजा जिन लोगों का जन्म ज्येष्ठा नक्षत्र में हुआ है या जिनके नाम का पहला अक्षर न और य है, उन लोगों को 16 दिसम्बर तक चीड़ के पेड़ की पूजा करनी चाहिए। इससे आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। अतः आज सूर्य को समर्पित मित्र सप्तमी और सूर्य के ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश के संयोग में किन-किन राशि वालों को क्या उपाय करने चाहिए। जानें विस्तार से। 

मेष राशि

अगर आप अपने जीवनसाथी की इनकम में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो आज के दिन सुबह स्नान आदि के बाद सूर्यदेव को जल से अर्घ्य दें। उसके बाद एक थाली में थोड़ा-सा नमक, गुड़ और बाजरा रखकर किसी मन्दिर में दे आयें। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवनसाथी की इनकम में जल्द ही बढ़ोतरी होगी। वैसे तो आज की ग्रह स्थिति के अनुसार मेष राशि वालों के लिये ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

3 दिसंबर राशिफल: वृष राशि के जातकों के लिए निवेश करने के लिए अच्छा दिन, जानें अन्य राशियों का हाल

वृष राशि 
अगर आप अपनेधन आगमन के क्षेत्र में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको 3 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए| आज के दिन ऐसा करने से आपके धन आगमन के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी। वैसे तो आज की ग्रह स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिये ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं| 

Vastu Tips: दक्षिण दिशा में शौचालय का निर्माण करता है आपका यश कम

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13