1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 17 अगस्त को सूर्य कर रहा है कर्क राशि में प्रवेश, जानें राशिनुसार किसकी लाइफ में पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

17 अगस्त को सूर्य कर रहा है कर्क राशि में प्रवेश, जानें राशिनुसार किसकी लाइफ में पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

सूर्य कर रहा है कर्क राशि में प्रवेश। जानें किस राशि में सूर्य का गोचर किस भाव में हो रहा है, उससे क्या प्रभाव पड़ेगा। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 16, 2019 13:19 IST
Sun Transit in Cancer 17th august 2019- India TV
Sun Transit in Cancer 17th august 2019

Sun Transit Cancer: शनिवार के दिन सिंह संक्रांति भी है। यानि इस दिन सूर्य कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश करेगा। सूर्य दोपहर 01 बजकर 02 मिनट पर सिंह राशि में प्रवेश करेगा। सूर्य एक राशि में 30 दिनों तक संचरण करता है इसलिए अब सूर्य सिंह राशि में आने के बाद 17 सितंबर तक इसी राशि में ही रहेगा। वहीं जब-जब सूर्य दूसरी राशि में गोचर करता हैं तो इसका शुभ व अशुभ प्रभाव विभिन्न राशियों पर जरूर पड़ता है। चूंकि सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव ही हैं और इस बार सूर्य सिंह राशि में गोचर हो रहा है लिहाज़ा इस राशि में सूर्य के गोचर का सकारात्मक प्रभाव इस राशि के जातकों को जरूर मिलेगा लेकिन अन्य राशियों पर भी सूर्य के इस गोचर का असर कुछ ना कुछ ज़रूर देखने को मिलेगा।

जानें किस राशि में सूर्य का गोचर किस भाव में हो रहा है, उससे क्या प्रभाव पड़ेगा और इस गोचर से शुभ फलों की प्राप्ति के लिए आप क्या कुछ उपाय कर सकते हैं। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि

सूर्य का ये गोचर आपकी जन्मपत्रिका के पाचवें भाव में होगा। इस गोचर काल में सूर्य के शुभ फलों की प्राप्ति और अशुभ फलों के प्रभाव से बचने के लिए आपको पक्षियों को दाना डालना चाहिए। अगले एक महीने तक रोज़ाना ये उपाय आप करेंगे तो सूर्यदेव की कृपा आप पर बनी रहेगी। और आप सूर्य के हर अशुभ प्रभाव से बचे रहेंगे, साथ ही शुभ फलों की प्राप्ति भी आपको होगी।

Vastu Tips: ऑफिस में करा रहे हैं फर्नीचर का काम तो इस दिशा से करें शुरुआत

वृष राशि
सूर्य का गोचर आपकी जन्मपत्रिका के चौथे भाव में होगा। लिहाज़ा आपको थोड़ा सा संभलकर रहने की जरूरत है। सूर्य के इस गोचर से शुभ फलों की प्राप्ति और अशुभ फलों के प्रभाव से बचने के लिए आपको सूर्यदेव के निमित्त एक हवन करवाना चाहिए। आज सिंह राशि में सूर्य के गोचर के बाद ये उपाय आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारे में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment