1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 15 जून को सूर्य कर रहा मिथुन राशि में प्रवेश, इन 5 राशियों की जिंदगी में पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

15 जून को सूर्य कर रहा मिथुन राशि में प्रवेश, इन 5 राशियों की जिंदगी में पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

15 जून को शाम 05:38 पर सूर्यदेव वृष से मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे, यानी इस दिन सूर्य की मिथुन संक्रांति है। जानें आचार्य इंदु से कैसा रहेगा आपका पूरा माह।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 12, 2019 10:03 IST
sun transit gemini- India TV
sun transit gemini

धर्म डेस्क: 15 जून को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और शनिवार का दिन है। इस दिन सुबह 09 बजकर 59 मिनट तक विशाखा नक्षत्र रहेगा, जबकि उसके बाद आज पूरा दिन पार करके कल सुबह 10 बजकर 07 मिनट तक अनुराधा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा सुबह 09 बजकर 59 मिनट से कल सुबह 10 बजकर 07 मिनट तक रवि योग भी रहेगा। वहीं शाम 05:38 पर सूर्यदेव वृष से मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे, यानी इस दिन सूर्य की मिथुन संक्रांति है। दरअसल आपको बता दूं कि जिस दिन भी सूर्यदेव एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, उस दिन को सूर्य की संक्रांति के रूप में मनाया जाता है और शास्त्रों में उस दिन का बड़ा ही महत्व माना गया है।

सूर्य मिथुन राशि में 17 जुलाई की सुबह 04 बजकर 34 मिनट तक रहेंगे। सूर्यदेव के इस राशि परिवर्तन करने से अन्य 12 राशियों पर भी प्रभाव देखने को मिलेंगे। सूर्य का राशिपरिवर्तन करने से विभिन्न राशियों पर असर देखने को मिलेगा, इस दौरान आपकी  जिंदगी में बदलाव आयेंगे और उस स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

ये भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल 10 से 16 जून: मिथुन राशि वालों को मिलेगा विशेष लाभ, वहीं ये 5 रशियां रहें बचकर

मेष राशि

सूर्यदेव का गोचर आपके तीसरे स्थान पर होगा। जन्मपत्रिका में तीसरा स्थान भाई-बहनों से संबंध रखता है। साथ ही यह स्थान आपकी अभिव्यक्ति से संबंध रखता है। 17 जुलाई तक सूर्यदेव के इस गोचर से भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे। आप दूसरों के सामने अपनी बात को अच्छे से जाहिर कर पायेंगे, जिससे लोग आपकी बातों को जल्दी समझ पायेंगे। अतः 17 जुलाई तक भाई-बहनों से अपने संबंधों को बेहतर बनाये रखने के लिये और अपनी अभिव्यक्ति की आजादी को कायम रखने के लिये रोज सुबह स्नान आदि के बाद सूर्यदेव को हाथ जोड़कर नमस्कार करें। इससे भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और आपकी अभिव्यक्ति की आजादी भी बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें-मासिक राशिफल, जून 2019: इस माह कई ग्रहों का उलट-फेर, इन 6 राशियों के जातक रहें संभलकर

वृष राशि
सूर्यदेव का गोचर आपके दूसरे स्थान पर होगा। जन्मपत्रिका में दूसरा स्थान धन से संबंध रखता है। सूर्यदेव के इस गोचर से 17 जुलाई तक आपके धन के भण्डार भरे रहेंगे। आपको अपार लक्ष्मी की प्राप्ति होगी और आप हर तरह से सम्पन्न होंगे। अतः 17 जुलाई तक अपनी स्थिति को यूं ही बनाये रखने के लिये मन्दिर या किसी धर्मस्थल पर नारियल का दान करें। इससे आपको आर्थिक रूप से लाभ ही लाभ मिलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment