1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. आज सुबह राहु और केतु एक साथ कर रहे है राशिपरिवर्तन, इन राशियों के जातक रहें संभलकर

आज सुबह राहु और केतु एक साथ कर रहे है राशिपरिवर्तन, इन राशियों के जातक रहें संभलकर

आज फाल्गुन शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और गुरुवार का दिन है। इस दिन सुबह 07 बजकर 45 मिनट पर मध्यम राहु मिथुन राशि में और मध्यम केतु धनु राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 23 मार्च, 2019 को स्पष्ट राहु मिथुन राशि में और स्पष्ट केतु धनु राशि में प्रवेश करेंगे। जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 06, 2019 17:07 IST
Rahu and ketu transit - India TV
Rahu and ketu transit

धर्म डेस्क: आज फाल्गुन शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और गुरुवार का दिन है। आज सुबह 07 बजकर 45 मिनट पर मध्यम राहु मिथुन राशि में और मध्यम केतु धनु राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 23 मार्च, 2019 को स्पष्ट राहु मिथुन राशि में और स्पष्ट केतु धनु राशि में प्रवेश करेंगे। आपको बता दें कि राहु और केतु एक राशि में लगभग 18 महीनों तक रहते हैं। अतः अगले 18 महीनों के दौरान राहु और केतु के इस गोचर का आपकी राशियों पर और आपके जीवन पर क्या प्रभाव होगा और उसके लिये आपको क्या उपाय करने होंगे। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि

राहु आपके तीसरे स्थान पर, जबकि केतु आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। राहु-केतु के इस गोचर के प्रभाव से आपको जीवन में लाभ और सफलता मिलेगी। परिवार के लोगों से, खासकर कि संतान से आपको सहयोग मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में आपकी तरक्की होगी। आपके अधिकार क्षेत्र में वृद्धि होगी। बिजनेस कर रहे लोगों को भी अपने काम से लाभ मिलेगा। हालांकि धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि कुछ कम हो सकती है। (साप्ताहिक राशिफल 4 से 10 मार्च: इन राशि वालों के लिए यह सप्ताह है खास, आ सकते हैं शादी के लिए रिश्ते)

इस दौरान आपको अपने पिता की सेहत का थोड़ा ख्याल रखना चाहिए और लंबी दूरी की यात्राओं को अवॉयड करना चाहिए। साथ ही अगले 18 महीनों तक राहु और केतु के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए अगर संभव हो तो आपको घर में कुत्ता पालना चाहिए, अन्यथा प्रतिदिन कुत्ते को रोटी खिलानी चाहिए। साथ ही घर में सोने का छोटा-सा चौकोर पतरा स्थापित करना चाहिए। इससे आपको राहु और केतु के शुभ फल प्राप्त होंगे। (March 2019 Monthly horoscope: मार्च महीने में बन रहा है अद्भुत संयोग, इन 6 राशियों पर रहेगा भगवान शिव की कृपा)

वृष राशि
राहु आपके दूसरे स्थान पर, जबकि केतु आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। इस दौरान आपको पैसों के मामले में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। अपने काम की बागडोर अपने हाथ में रखना आपके लिये ज्यादा अच्छा होगा। परिवार के मामले में भी किसी तीसरे व्यक्ति से कोई राय न लें, तो बेहतर रहेगा। घर में आए मेहमानों का आदर-सत्कार करने से आपको लाभ मिलेगा।

आपको अपने जीवनसाथी की अच्छी सेहत बनाये रखने के लिये उनका समय-समय पर चेकअप कराते रहना चाहिए। साथ ही अपना ध्यान हमेशा ऐसी चीज़ों में लगाये रखें, जिससे आपका मन खुश रहे। इसके अलावा अगले 18 महीनों तक राहु और केतु के शुभ फल पाने के लिये चांदी की ठोस गोली अपने पास रखें। साथ ही मन्दिर में काला-सफेद कम्बल दान करें। इससे आपकी स्थिति अच्छी बनी रहेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019