1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. मासिक राशिफल, जून 2019: इस माह कई ग्रहों का उलट-फेर, इन 6 राशियों के जातक रहें संभलकर

मासिक राशिफल, जून 2019: इस माह कई ग्रहों का उलट-फेर, इन 6 राशियों के जातक रहें संभलकर

Monthly Horoscope June: जून माह की शुरुआत से ही कई ग्रह उलट फेर कर रहे हैं। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जानें आपका कैसा बीतेगा जून माह।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 03, 2019 15:32 IST
Monthly Horoscope june2019 - India TV
Monthly Horoscope june2019

धर्म डेस्क: जून माह की शुरुआत हो चुकी है। शनि जयंती, अमावस्या से इस माह की शुरुआत में ही पड़े। इसके साथ ही इस  माह कई ग्रह उलट-पलट कर रहे हैं। जिसके कारण हर राशि के जातकों पर अच्छा और बुरा प्रभाव पड़ेगा। जून की शुरुआत में ही बुध ग्रह ने मिथुन राशि पर प्रवेश किया है। और 20 जून को मिथुन से कर्क में जाएगा। वहीं 4 जून को शुक्र मेष से निकलकर अपनी राशि वृष पर आगा। इसके अलावा मंगल 22 जून को मिथुन से कर्क राशि में जाएगा। 15 जून को सूर्य वृष से मिथुन पर जाएगा। जानें राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका जून माह।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिये जून माह काफी अच्छे संकेत कर रहा है। अपने आप को फिट रखने के लिये खान पान पर ध्यान दें। ध्यान, योग व्यायाम आदि को भी दिनचर्या में शामिल करें तो बहुत अच्छा रहेगा। इस महीने आपकी रोमांटिक लाइफ भी काफी अच्छी रहने के आसार हैं।

रिलेशनशिप के मामले में यह समय आपके लिये बहुत ही निर्णायक साबित हो सकता है। जो जातक अभी तक सिंगल हैं उन्हें भी अपना प्यार मिल सकता है। विवाहित जातकों की शादीशुदा लाइफ भी काफी सुखद रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

करियर के मामले में जो जातक स्वयं का व्यवसाय करते हैं उनके लिये उनके लिये समय अच्छा रहेगा। हाल ही में आपने जो कड़ी मेहनत की है उसका फल आपको इस महीने मिल सकता है। कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिये बिल्कुल सही है।

ये भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 जून: कैसा बीतने वाला है महीने का पहला सप्ताह, जानिए पूरी राशि का हाल

 नौकरीशुदा जातकों के लिये यह माह सामान्य रहने के आसार हैं। यदि पदोन्नति या फिर इनकम में वृद्धि की सोच रहे हैं तो हो सकता है फिलहाल आपकी अपेक्षाएं पूरी न हों। जो जातक रोजगार से वंचित हैं उन्हें करियर में कोई अच्छा चांस मिल सकता है।

फाइनेंशियली देखा जाए लाभ घर के स्वामी वक्र होकर चल रहे हैं जिसका संकेत है कि इनकम तो आपको होगी लेकिन पैसा आने की गति थोड़ी मध्यम रह सकती है। इनकम सोर्सिज़ भी आपको कम लग सकते हैं। हाल ही में आपने किसी परियोजना में पैसा इन्वेस्ट किया है तो उसका लाभ आपको हो सकता है।

वृष राशि
वृषभ राशि वालों के लिये यह माह सामान्य रहने के संकेत कर रहा है। स्वास्थ्य के मामले में अपनी खान-पान संबंधी आदतों में सुधार कर आप सेहतमंद रह सकते हैं। रिलेशनशिप के मामले में समय अच्छा कहा जा सकता है। किसी खास तक अपने प्यार का संदेश पंहुचाना चाहते हैं तो आगे बढ़ सकते हैं सकारात्मक संकेत मिलने की उम्मीद कर सकते हैं।

जो जातक पहले से किसी के प्यार में खोये हैं और प्रेम से आगे बढ़कर स्वयं के पारिवारिक जीवन की शुरुआत करना चाहते हैं तो अपने परिजनों को विश्वास में लेकर विवाह का निर्णय ले सकते हैं। विवाहित जातकों को हालांकि इस माह थोड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। अपने लाइफ पार्टनर के साथ किसी तरह की बहसबाजी से बचें। इस समय आप अपनी बातों से सामने वाले की भावनाओं को आहत कर सकते हैं जो भी बोलें सोच समझकर बोलें और एक दूसरे को समझने का प्रयास करें।

ये भी पढ़ें- June Calendar 2019: जून माह में पड़ रहे हैं गंगा दशहरा से लेकर ईद तक बड़े व्रत एवं त्‍यौहार, देखें पूरी लिस्ट

करियर की बात करें व्यवसायी जातकों के लिये कामकाज थोड़ा स्लो रह सकता है। इस समय हड़बड़ी में कोई भी निर्णय न लें। धैर्य एवं विवेक से काम लें और अपनी योजनाओं पर अमल करने का प्रयास करें। यदि कुछ नया करना चाहते हैं तो नये के चक्कर में किसी शॉर्ट-कट के माध्यम से अपनी मंजिल पाने का प्रयास न करें। दूर की सोच रखते हुए दीर्घाकालिक योजनाओं में ही अपनी एनर्जी व अपना पैसा लगाएं तो लाभ मिल सकता है।

नौकरीशुदा जातकों पर इस समय काम का दबाव रह सकता है। यही वह समय है जब आप अपनी प्रतिभा, अपने कौशल का प्रदर्शन कर सकते हैं। धन की बात करें तो आपके लिये भी लाभ घर के स्वामी वर्तमान में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं जिससे आमदनी थोड़ी धीमी रहने के संकेत हैं। फाइनेंशियल कंडीशन संतुलित बनी रहे इसके लिये आपको अपने खर्चों पर थोड़ा नियंत्रण रखने की आवश्यकता रहेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment