1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. अक्टूबर मासिक राशिफल 2018: इस माह करने वाले है कई बड़े ग्रह राशिपरिवर्तन, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे अधिक प्रभाव

अक्टूबर मासिक राशिफल 2018: इस माह करने वाले है कई बड़े ग्रह राशिपरिवर्तन, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे अधिक प्रभाव

अक्टूबर माह की शुरुआत हो चुकी है। इस माह कई ग्रह अपने दिशा परिवर्तित करेगे। इसमें माह बुध ग्रह के साथ-साथ गुरु ग्रह भी अपनी राशिपरिवर्तित करेगा। जिससे कि हर राशि के जातकों की लाइफ में बड़ा प्रभाव पड़ेगा। जानिए आपका राशिनुसार कैसा बीतेगा अक्टूबर माह।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:01 Oct 2018, 2:51 PM IST]
October Horoscope 2018- India TV
Image Source : INDIA TV October Horoscope 2018

धर्म डेस्क: अक्टूबर माह की शुरुआत हो चुकी है। इस माह कई ग्रह अपने दिशा परिवर्तित करेगे। इसमें माह बुध ग्रह के साथ-साथ गुरु ग्रह भी अपनी राशिपरिवर्तित करेगा। जिससे कि हर राशि के जातकों की लाइफ में बड़ा प्रभाव पड़ेगा। जानिए आपका राशिनुसार कैसा बीतेगा अक्टूबर माह।

मेष राशि

मेष राशि के स्वामी मंगल इस माह की शुरुआत में आपकी राशि से दसवें स्थान में उच्च होकर गोचर कर रहे हैं। कार्यक्षेत्र में लाभ का समय है। हालांकि केतु आपके लिये थोड़ा कठिन अवश्य कर रहे हैं लेकिन बावजूद उसके आपको अपनी मेहनत से सफलता मिलेगी। चंद्रमा आपकी राशि से धन भाव में गोचर कर रहे हैं जो कि अक्तूबर माह में धन लाभ के संकेत कर रहे हैं। (साप्ताहिक राशिफल(1 से 7 अक्तूबर तक): इन राशि वालों के लिए शुभ संकेत, जल्द मिल सकती है नौकरी )

सप्तम भाव में शुक्र व बृहस्पति 11 अक्तूबर तक विराजमान रहेंगें। आपके लिये सलाह है कि इस समय तक अपने पार्टनर की सलाह मानें लाभ मिलेगा। रोमांटिक लाइफ की बात करें तो आपके लिये पंचम भाव के स्वामी सूर्य हैं जो कि छठे घर में गोचर कर रहे हैं। जो जातक पहले से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं उनके लिये समय मनमुटाव का है।

आपके लिये सलाह है कि अपने पार्टनर के साथ कम्यूनिकेशन गैप न खड़ा होने दें। नई शुरुआत करने वाले जातकों के लिये समय अच्छा है। एक दूसरे को जितना हो सके समझने का प्रयास करें। व्यवसायी जातकों के लिये भी यह माह काफी अच्छे परिणाम लाने वाला रह सकता है। नौकरीशुदा जातकों के लिये भी इस माह में पदोन्नति के संकेत हैं। 12वें घर यानि व्यय भाव के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपके लिये धन निवेश के मामले में लाभकारी योग बना रहे हैं। (भारत के इन मंदिरों में आज भी पुरुषों का प्रवेश है वर्जित, नहीं विश्वास तो पढ़ लें खबर)

वृष राशि
वृषभ राशि के स्वामी शुक्र छठे घर में बृहस्पति के साथ विराजमान हैं साथ ही माह की शुरुआत में चंद्रमा का आपकी राशि में उच्च का होना आपके लिये बहुत ही शुभ योग बना रहा है। अक्तूबर का माह आपके लिये काफी लाभकारी परिणाम लेकर आ सकता है। निर्णय लेने के मामले में सलाह देने के मामले में 11 अक्तूबर तक का समय बहुत ही अच्छा है।

हेल्थ के मामले में थोड़ा ध्यान रखें, जितना हो सके पानी पियें बाकि लग्न में चंद्रमा का उच्च होना आपके स्वास्थ्य को अच्छा रखेगा। धन के मामले में आपके स्वामी बुध बनते हैं जो कि पंचम भाव में सूर्य के साथ बुधादित्य योग बना रहे हैं। अगर इस समय आप थोड़ा सा विवेक से काम लेंगें तो यह माह काफी लाभकारी रहेगा।

रोमांटिक लाइफ में भी समय काफी अच्छा रहेगा। विशेषकर जो जातक अपनी रोमांटिक लाइफ की शुरुआत कर रहे हैं। सिंगल से किसी के साथ रिलेशनशिप में जा रहे हैं उनके लिये बहुत ही अच्छा समय हैं। जो पहले से रिलेशनशिप में हैं उन्हें अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहिये, लव मैरिज के लिये घर वालों की सपोर्ट आपको इस समय मिलने की संभावनाएं बन रही हैं।

दांपत्य जीवन और व्यवसाय की बात करें तो दोनों का क्षेत्र सप्तम भाव से देखा जाता है। व्यवसायी जातकों के लिये समय उन्नति व ग्रोथ का है। आलस्य को त्यागना होगा। विवाहित जातकों को भी हाल ही में लाइफ पार्टनर के साथ किसी व्यर्थ बात को लेकर विवाद चल रहा है तो इसे आपसी समझ से दूर करना लाभकारी है।

नौकरीशुदा जातकों के स्वामी शनि बनते हैं जो कि मार्गी होने के पश्चात आपको लाभ तो दे रहे हैं लेकिन गति थोड़ी धीमी है। आपके लिये सलाह है कि धैर्य से काम लें शनि अवश्य आपको उन्नति देंगें। खर्च के मामले में मंगल आपके कारक बनते हैं तो भूमि, मेडिकल उपकरण, होस्पिटल आदि में धन लगाना लाभकारी है। द्रव्य पदार्थों में निवेश न ही करें तो बेहतर रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: October 2018 monthly horoscope maah rashifal in hindi: अक्टूबर मासिक राशिफल 2018: इस माह करने वाले है कई बड़े ग्रह राशिपरिवर्तन, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे अधिक प्रभाव
Write a comment