1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. अगस्त मासिक राशिफल 2018: जानिए किस राशि के जातकों के लिए खुशी और किसके लिए गम लाएगा ये माह

अगस्त मासिक राशिफल 2018: जानिए किस राशि के जातकों के लिए खुशी और किसके लिए गम लाएगा ये माह

अगस्त माह की शुरुआत में ही सूर्य वक्री बुध और राहु में विराजमान है। इसके साथ ही अगस्त माह के पहले दिन ही शुक्र कन्या राशि पर प्रवेश किया है। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जानिए अगस्त माह आपका कैसा बीतेगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 01, 2018 16:28 IST
August horoscope 2018- India TV
August horoscope 2018

धर्म डेस्क: अगस्त माह की शुरुआत में ही सूर्य वक्री बुध और राहु में विराजमान है। इसके साथ ही अगस्त माह के पहले दिन ही शुक्र कन्या राशि पर प्रवेश किया है। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जानिए अगस्त माह आपका कैसा बीतेगा।  

मेष राशि

अगस्त माह का आरंभ मेष लग्न व कुंभ राशि में हो रहा है। लग्न से चौथे घर में सूर्य वक्री बुध व राहू के साथ विराजमान हैं तो सातवें घर में गुरु मौजूद हैं। कर्मभाव में मंगल वक्री होकर केतु के साथ गोचररत हैं। माह के पूर्वाध में मेष जातकों के लिये समय भावनात्मक रूप से तनाव वाला रह सकता है।

कामकाज में भी कुछ रुकावटों के चलते देर हो सकती है। खर्च बढ़ सकते हैं। मूड में भी उतार-चढ़ाव होने के आसार हैं। लेकिन माह के आरंभ में लाभ घर का चंद्रमा होना आपके लिये लाभकारी योग भी बना रहा है। हालांकि माह की शुरुआत में ही शुक्र षष्ठम भाव में नीच के होकर गोचर करने लगेंगें जिससे की पूरी संभावनाएं हैं हेल्थ के मामले में इस समय आपकी चिंताएं बढ़ जायें। (Sawan Month 2018: आखिर सावन में हरा रंग पहनना क्यों माना जाता है शुभ?, जानिए इसके पीछे का कारण )

स्वास्थ्य का आपको विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। माता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। उनकी सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें। माह के उतर्राध में जैसे ही सूर्य राहू व वक्री बुध का साथ छोड़कर आगे बढ़ेंगें वैसे ही आप अपने आप में एक नई ऊर्जा, एक नई स्फूर्ति, एक आत्मविश्वास महसूस करेंगें। नेतृत्वकारी भूमिका वाले जातकों के लिये तो और भी बेहतर समय रहेगा। इस समय आप अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति व सकारात्मक ऊर्जा के बल पर अपने लक्ष्यों को साधने में सफल हो सकते हैं।

प्रेम विवाह के इच्छुक जातकों को उनके प्रयास में सफलता मिल सकती है। नाम व सोहरत भी स्वराशि के सूर्य आपको दे सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से झूझना पड़ा है तो माह के उतर्राध में स्वास्थ्य बेहतर रहने के आसार हैं। माह के अंतिम दिनों में कर्म भाव में उच्च के मंगल वक्री से मार्गी हो जायेंगें तो प्रोफेशनली यह माह जाते जाते कोई गुड न्यूज आपको देकर जा सकता है।

वृष राशि
माह के लग्न से देखें तो वर्षभ राशि धन भाव की राशि बनती है। माह के पूर्वाध में सूर्य वक्री बुध व राहू के साथ आपकी राशि से पराक्रम भाव में मौजूद हैं। यदि लंबे समय से कहीं घुमने का प्रोग्राम बनाने की सोच रहे हैं तो यह समय अपना बैग पैक करने के लिये एकदम सही है। हालांकि किसी नये स्थान पर जाने की चिंता भी आपको सता सकती है। माता के स्वास्थ्य का हालांकि आपको ध्यान रखने की आवश्यकता है। (Sawan 2018: सावन में भूलकर भी न करें ये 10 काम, होगा नुकसान ही नुकसान )

आपकी राशि के स्वामी शुक्र माह के आरंभ में ही आपकी राशि से पंचम भाव में होने से कोई खुशखबरी आपको मिल सकती है। घर में किसी नये सदस्य का आगमन होने से घर में खुशियां आ सकती हैं। हालांकि आपको सतर्क रहने की आवश्यकता भी रहेगी क्योंकि इसमें कुछ समस्याओं का सामना भी आपको करना पड़ सकता है। प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो आपके लिये अगस्त माह का समय अच्छा कहा जा सकता है। नई जॉब या फिर अपने व्यवसाय में विस्तार के इच्छुक जातकों के लिये अच्छा समय है।

फाइनेंशियली भी आपकी कंडीशन बेहतर रहने के आसार हैं। माह के उतर्राध में सूर्य के सुख भाव में आने व पराक्रम में बुध के मार्गी होने उतर्राध का समय आपके लिये अच्छा रहने के संकेत हैं। जो जातक लंबे समय से अपने लिये एक आशियाना ढूंढ रहे हैं उन्हें अपनी पसंद का घर मिल सकता है। मां की सेहत को लेकर हाल ही में परेशानी उठानी पड़ी है तो इस समय उससे राहत मिल सकती है। करियर के मामले में भी यह समय आपके लिये उछाल का समय है। अपनी उपलब्धियों को लेकर आप खासे चर्चित हो सकते हैं। रोमांटिक लाइफ में भी जीवन साथी का आपको भरपूर सहयोग मिलने के आसर हैं।

माह के अंतिम दिनों में भाग्य में उच्च होकर वक्र गोचर कर रहे मंगल भी मार्गी हो रहे हैं। अगर अभी तक आपको यह लगा है कि किस्मत कहीं न कहीं आपका साथ नहीं दे रही तो माह के अंतिम दिनों में आप खुद को सौभाग्यशाली महसूस कर सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment