1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. मासिक राशिफल, मई 2019: मेष से मीन तक, शनि, सू्र्य सहित कई ग्रह कर रहे है राशिपरिवर्तन, जानें अपनी राशि पर असर

मासिक राशिफल, मई 2019: मेष से मीन तक, शनि, सू्र्य सहित कई ग्रह कर रहे है राशिपरिवर्तन, जानें अपनी राशि पर असर

Monthly Horoscope May, 2019: मई माह में कई ग्रह अपना राशि परवर्तित कर रहे है। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जानें आपका कैसा बीतेगा ये माह।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 01, 2019 13:48 IST
Monthly Horoscope May 2019- India TV
Monthly Horoscope May 2019

Monthly Horoscope May, 2019: मई माह में कई ग्रह अपना राशि परिवर्तित कर रहे है। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जहां बुध 3 मई को राशिपरिवर्तित करके मेष राशि पर प्रवेश करेगा जिसका असर हर राशि पर पडेगा। वहीं मंगल, शुक्र के साथ-साथ सूर्य भी राशि परिवर्तन इसी माह कर रहा है। जिसके कारण कुछ राशियों के लिए अच्छा तो कुछ राशियों के लिए ये माह बुरा साबित हो सकता है। कई राशियों को नए अवसर मिलेंगे जो कि उनके भविष्य के लिए अच्छा साबित होगा।

 
मेष राशि
मेष राशि वालों के लिये स्वास्थ्य के मामले में मई माह सचेत रहने के संकेत कर रहा है। विशेषकर गरमी से बचने का पूरा प्रबंध कर के रखें। घुमने निकलने तो धूप आदि से बचें। ज्यादा से ज्यादा तरल व शीतल पेय पदार्थों का सेवन करें। जो जातक लंबे समय से किसी बिमारी से झूझ रहे हैं उन्हें इस महीने राहत मिल सकती है। कुल मिलाकर सेहत के मामले में यह माह आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है।

प्रेम जीवन की बात करें तो क्रूर ग्रहों की दृष्टि पंचम भाव में पड़ रही है जिस कारण संबंधों के मामले में यह माह आपके लिये चुनौतिपूर्ण रह सकता है। यदि किसी के सामने अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो उसके लिये भी यह समय उचित नहीं है। विवाहित जातकों के लिये मई का महीना अच्छा कहा जा सकता है। यदि जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद चल रहा है तो वह दूर हो सकता है।

ये भी पढ़ें- मई माह में पड़ रहे हैं शनि अमावस्या, रमजान, अक्षय तृतीया सहित ये व्रत-त्योहार, एक क्लिक में देखें पूरी लिस्ट

करियर या व्यवसाय की बात करें तो जो जातक स्वंय का व्यवसाय कर रहे हैं उनके लिये उतार चढ़ाव के संकेत मिल रहे हैं। शनि और गुरु के वक्र होने से नई डील करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। हालांकि स्थिति को निराशाजनक नहीं कहा जा सकता लेकिन लाभ हो सकता है आपको अपेक्षानुसार न मिले।

नौकरीशुदा जातकों के लिये लाभकारी समय रहने के संकेत मिल रहे हैं। फाइनेंस की बात करें तो खर्चों में बढ़ोतरी के संकेत आपके लिये मिल रहे हैं। आपके लिये सलाह है कि जितना बजट हो उतना ही खर्च करें।

ये भी पढ़ें- Shani Amavasya 2019: 4 मई को है शनि अमावस्या, विशेष कृपा पानी है तो कीजिए ये 6 उपाय, बदल जाएगा भाग्य

वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों के लिये मई का माह मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है विशेषकर स्वास्थ्य के मामले में सावधानी बरतें क्योंकि क्रूर ग्रहों की दृष्टि आपके स्वास्थ्य के स्थान पर पड़ रही है। जो जातक पहले से ही किसी आशंका से घिरे हैं या फिर पेट संबंधी शिकायत आपको है तो आपको विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है।

रोमांटिक लाइफ की बात करें तो समय आपके लिये बहुत ही अनुकूल कहा जा सकता है। जो जातक अपने दिल की बात अपने खास तक पंहुचाना चाहते हैं उनके लिये भी समय शुभ है सकारात्मक जवाब मिल सकता है। लव मैरिज़ करने वालों के लिये आगे बढ़ने का समय है। हालांकि विवाहित जातकों के लिये सलाह है कि अपने लाइफ पार्टनर से गरमी के इस महीने में ज्यादा बहसबाजी में न पड़ें हालात गरमा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल 29 अप्रैल से 5 मई: महीने का अंतिम सप्ताह कुछ तरह है गुजरेगा, जानिए किन राशियों के लिए रहेगा खास

करियर की बात करें तो धातु व वस्त्र व पब्लिकेशन व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिये समय में उतार-चढ़ाव रह सकता है। नौकरीशुदा जातकों के लिये समय थोड़ा कठिन रहने के आसार हैं। काम का दबाव कुछ ज्यादा रह सकता है। सीनियर्स की नज़र भी आपके काम पर हो सकती है।

जरा सी चूक आपकी प्रतिष्ठा को हानि पंहुचा सकती है। जो जातक अभी तक रोजगार नहीं पा सकते हैं उन्हें भी करियर में ब्रेक मिल सकता है। फाइनेंशियली आपको इनकम सोर्सिज़ कम नज़र आ सकते हैं। साथ ही बढ़ते हुए खर्चे आपकी चिंता को भी बढ़ा सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv