1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. मासिक राशिफल: जानें अप्रैल माह आपकी किस्मत के सितारों के लिए अच्छा है या बुरा

मासिक राशिफल: जानें अप्रैल माह आपकी किस्मत के सितारों के लिए अच्छा है या बुरा

Monthly Horoscope April 2019: हिंदू पंचाग के अनुसार अप्रैल माह हिंदू नववर्ष का आखिरी माह है। इस महीने नववर्ष संवत् 2076 आरंभ हो रहा है। इसके साथ ही नवरात्र भी इसी माह पढ़ रहे है। जानें राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका अप्रैल माह।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 01, 2019 13:03 IST
2019 April Monthly Horoscope- India TV
2019 April Monthly Horoscope

Monthly Horoscope April 2019: हिंदू पंचाग के अनुसार अप्रैल माह हिंदू नववर्ष का आखिरी माह है। इस महीने नववर्ष संवत् 2076 आरंभ हो रहा है। इसके साथ ही नवरात्र भी इसी माह पढ़ रहे है। जानें राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका अप्रैल माह।

मेष राशि

इस राशि के जातकों का यह महीना स्वास्थ्य के दृष्टि से अच्छा रहने वाला है। सेहत के मामले में समय लाभकारी रहने की उम्मीद कर सकते हैं। आपके प्रेम संबंध के लिए यह माह अनुकूल रह सकता है। जो जातक अपने पार्टनर से दूर रहते हैं उनके मन में थोड़ी असुरक्षा की भावना आ सकती है। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं और उसके सामने अपनी दिल की बात रखना चाहते है तो यह सही समय है।

जो जातक शादीशुदा हैं और उनके जीवन में संबंधों को लेकर कोई समस्या है तो इसके खत्म होने के आसार बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन में सकारात्मक बदलाव दिखाई देगा। कार्यक्षेत्र की बात करे तो व्यापारी वर्ग के लिये यह समय अनुकूल रहने वाला है, व्यापार को बढ़ाने के लिए नये लोगों से बातचीत हो सकती है। जिससे व्यापार में लाभ हो सकता है। नौकरीशुदा जातकों के लिये भी यह समय शुभ संकेत दे रहा है। (साप्ताहिक राशिफल 1 से 7 अप्रैल: इन राशि वालों के लिए यह सप्ताह है खास, आ सकते हैं शादी के लिए रिश्ते )

जो जातक रोजगार की तलाश में हैं उन्हें भी नौकरी हाथ लग सकती है। जिन जातकों ने इंटरव्यू दिया है उन्हें सकारात्मक परिणाम मिलने के आसार हैं। आर्थिक स्थिति के लिहाज से समय आपके लिये लाभकारी संकेत दे रहा है। धन वृद्धि के आसार हैं, भूमि, सैन्य एवं इलैक्ट्रिक क्षेत्रों में बिजनेस करने वाले जातकों के लिये आर्थिक तौर पर लाभ का समय रहेगा। (एक क्लिक में देखें अप्रैल माह के चैत्र नवरात्र, पूर्णिमा, गुड़ी पड़वा, एकादशी सहित हर तीज-त्योहार की पूरी जानकारी )

वृष राशि
इस राशि के जातकों के स्वास्थ्य के लिहाज से माह के शुरुआती दिन मिले जुले रहने के आसार हैं। जतकों को विशेषकर रक्त संबंधी बिमारियों के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। रोमांटिक लाइफ के लिये समय अनुकूल रहने के आसार हैं। जिन जातको के विवाह देरी हो रही है उनके लिए यह समय अच्छा रहना वाला है, जल्द ही वर या कन्या पक्ष से विवाह प्रस्ताव आ सकता है। विवाह के प्रबल योग बन रहे हैं।

जो जातक नई शुरुआत करना चाहते हैं उनके लिये यह समय उत्तम है। शादीशुदा जातकों को थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है, अकारण ही आपके जीवन में तनाव आ सकता है। साथी के भावनाओं को समझने की कोशिश करें। यदि आप खुद का बिजनेस करने की सोच रहे हैं या कर रहे हैं तो यह सही समय है।

थोड़ी सी मेहनत का ज्यादा लाभ मिलेगा। नौकरीशुदा जातकों के लिये भी उन्नति के योग बन रहे हैं, आपके कद, पद व वेतन में वृद्धि की संभावनाएं हैं। थोड़ा मन व्याकुल हो सकता है। लेकिन काम में ध्यान लगाएं। उचित फल प्राप्त होगा।

फाइनेंस की बात करें तो आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। धन लाभ के योग बन रहे हैं। जिससे आपकी शुरुआत भले ही धीमी रहेगी, लेकिन माह के अंत तक आप अपने लक्ष्य तक पंहुचने कामयाब हो सकते हैं।

 अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv