1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. March 2019 Monthly horoscope: मार्च महीने में बन रहा है अद्भुत संयोग, इन 6 राशियों पर रहेगा भगवान शिव की कृपा

March 2019 Monthly horoscope: मार्च महीने में बन रहा है अद्भुत संयोग, इन 6 राशियों पर रहेगा भगवान शिव की कृपा

March 2019 Monthly Horoscope: साल 2019 का तीसरा माह मार्च सभी राशियों के लिए अच्छा साबित होगा। इस माह महाशिवरात्रि के साथ-साथ होली जैसे पावन पर्व पड़ रहा है। जानें कैसे बीतेगा आपका यह माह।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 01, 2019 17:11 IST
Monthly horoscope 1 march 31 march 2019- India TV
Monthly horoscope 1 march 31 march 2019

March 2019 Monthly Horoscope: साल 2019 का तीसरा माह मार्च सभी राशियों के लिए अच्छा साबित होगा। इस माह महाशिवरात्रि के साथ-साथ होली जैसे पावन पर्व पड़ रहा है। जानें कैसे बीतेगा आपका यह माह।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिये स्वास्थ्य के मामले में समय थोड़ा सचेत रहने का है। पेट संबंधी समस्याओं का ध्यान रखने की आवश्यकता है। अपने खान पान पर ध्यान देंगें तो चीज़ें नियंत्रित हो जायेंगी। वहीं बात करें रोमांटिक लाइफ की आपके लिये माहौल अनुकूल रहने वाला है।

जो जातक शादी करने के लिये प्रयास कर रहे हैं उनके लिये विवाह के योग बन रहे हैं। हालांकि शादीशुदा जातकों को अपनी लाइफ में थोड़ी बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। करियर के मामले में बिजनेस के मामले में शुरुआत थोड़ी धीमी रह सकती है हालांकि जैसे जैसे समय आगे बढ़ेगा वैसे लाभ की गति भी बढ़ने के आसार बनेंगें। (मार्च माह के पहले ही दिन पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र, राशिनुसार ये उपाय करना होगा शुभ)

नौकरीशुदा जातकों के लिये समय धैर्य रखने वाला रहेगा। हो सकता है मैनेजमेंट से आपने जो अपेक्षाएं लगा रखी हों वह इस समय पूरी न हों। फाइनेंस के मामले में स्थिति अच्छी रहने के आसार हैं।

हालांकि माह के आरंभ में माह लग्न से धन भाव में विषयोग बन रहा है जिस कारण आपके खर्च बढ़ सकते हैं। धन निवेश करने के मामले में भी इस माह थोड़ा सतर्क रहें। (March 2019 Calender: जानें एक क्लिक में कब पड़ रही है महाशिवरात्रि, होली सहित अन्य व्रत-त्योहार)

वृष राशि
वृषभ राशि वालों के लिये हेल्थ के मामले में समय अच्छा कहा जा सकता है। गत दिनों से यदि सेहत संबंधि परेशानियों से झूझ रहे हैं तो इस समय इनसे निजात मिल सकती है। आपके लिये बस यही सलाह है कि वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी रखें। रोमांटिक लाइफ की बात करें तो समय अनुकूल रहने के आसार हैं। रिश्तों में सुधार होगा।

जो जातक किसी खास तक अपने दिल की बात पहुंचाने के लिये उत्सुक हैं उन्हें सकारात्मक जवाब मिल सकता है। शादीशुदा जातकों के बीच भी आपसी प्यार प्रेम बना रहेगा। हालांकि जो जातक अपने लाइफ पार्टनर से किसी कारणवश दूर रहते हैं उन्हें अपने जीवनसाथी की कमी खल सकती है। करियर के मामले में आपके लिये निवेश के नये योग बन रहे हैं।

प्रोपर्टी, मेडिकल के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिये लाभ के योग बन रहे हैं। नौकरीशुदा जातकों के लिये समय सामान्य बने रहने के आसार हैं। पिछले कुछ समय से प्रोमोशन की अपेक्षा कर रहे हैं तो माह के मध्य में हो सकता है आपको सफलता मिले।

जो जातक लंबे समय से काम की तलाश में हैं उनके लिये भी माह के मध्य का समय खुशखबरी लेकर आ सकता है। फाइनेंस की बात करें तो आर्थिक स्थिति अनुकूल बनी रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv