1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 2 जून को बुध कर रहा है मिथुन राशि पर प्रवेश, पूरे 20 दिन इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

2 जून को बुध कर रहा है मिथुन राशि पर प्रवेश, पूरे 20 दिन इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

2 जून की  सुबह 12 बजकर 19 मिनट पर बुध मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और 20 जून को रात 02 बजकर 30 मिनट तक यहीं पर रहेंगे, यानी लगभग 20 दिनों के दौरान बुध मिथुन राशि में ही रहेंगे। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 31, 2019 18:22 IST
mercury transit gemini - India TV
mercury transit gemini

धर्म डेस्क: 2 जून को ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और शनिवार का दिन है। आज रात 12 बजकर 42 मिनट तक भरणी नक्षत्र और दोपहर 12 बजकर 59 मिनट तक शोभन योग रहेगा। साथ ही आपको बता दें कि 1 जून की रात 12 बजकर 19 मिनट पर बुध मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और 20 जून को रात 02 बजकर 30 मिनट तक यहीं पर रहेंगे, यानी लगभग 20 दिनों के दौरान बुध मिथुन राशि में ही रहेंगे। लिहाजा इन 20 दिनों के दौरान बुध के मिथुन राशि में गोचर से बाकी राशि के जातकों पर क्या कुछ असर देखने को मिलेगा और उस स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

बुध का ये गोचर आपके तीसरे स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे | आपको अपने कार्यों में भाई-बहनों से पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही इस दौरान आप दूसरों के सामने अपने आपको अच्छे से प्रेजेन्ट कर पायेंगे | 20 जून तक आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। अत: 20 जून तक बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए रात को हरे मूंग भिगोकर अगले दिन सुबह जानवरों को खिला दें। इससे आपको भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा।

ये भी पढ़ें- 25 मई को सूर्य कर चुका है रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश, इन नामों के लोग रहें संभलकर

वृष राशि
बुध का ये गोचर आपके दूसरे स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से 20 जून तक आपका बिजनेस अच्छा चलेगा। आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे। इस दौरान आपकी बौद्धिक क्षमता भी अच्छी रहेगी। आप खुद में मस्त रहने की कोशिश करेंगे और अपनी वाणी से सारे कामों को अच्छे से पूरा कर लेंगे। इस दौरान आप कलम को अपनी ताकत बनायेगे। आपको हर जगह सम्मान मिलेगा। अतः 20 जून तक बुध की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये और किसी भी तरह की अशुभ स्थिति से बचने के लिए आपको चांदी की कोई चीज़ धारण करनी चाहिए। इससे आपके साथ सब अच्छा होगा।

ये भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल 27 मई से 2 जून: महीने का अंतिम सप्ताह, इन राशियों की बदलने वाली है किस्मत

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment