1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. आज बुध हो रहा है कर्क राशि में वक्री, इन राशियों की भरेंगी खुशियों से झोली

आज बुध हो रहा है कर्क राशि में वक्री, इन राशियों की भरेंगी खुशियों से झोली

आज सुबह 10 बजकर 32 मिनट पर बुध कर्क राशि में वक्री होंगे और 19 अगस्त की सुबह 09 बजकर 55 मिनट तक वक्री ही रहेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 25, 2018 15:18 IST
mercury retrograde in cancer on 26 july 2018- India TV
mercury retrograde in cancer on 26 july 2018

धर्म डेस्क: आज सुबह 10 बजकर 32 मिनट पर बुध कर्क राशि में वक्री होंगे और 19 अगस्त की सुबह 09 बजकर 55 मिनट तक वक्री ही रहेंगे। उसके बाद फिर से बुध मार्गी हो जायेंगे और 2 सितंबर की रात 08:59 तक यहीं पर रहेंगे। बुध बुद्धि और वाणी के देवता हैं।

जन्मपत्रिका में बुध का सीधा प्रभाव बिजनेस पर और दिमागी रूप से मेहनत वाले कामों पर पड़ता है, जबकि शरीर में इसका प्रभाव मुख्य रूप से गले और कन्धों पर रहता है। तो आज से 19 अगस्त तक वक्री बुध के विभिन्न राशि वालों पर क्या प्रभाव होंगे और उस स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि

वक्री बुध आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। वक्री बुध के इस गोचर से आपको भूमि-भवन और वाहन का लाभ मिलेगा। आपको अपनी मेहनत का उचित फल प्राप्त होगा और आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। आपको अपनी माता का पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी सेहत भी ठीक बनी रहेगी। 19 अगस्त तक आपको अपने कार्यों में धैर्य बनाये रखने की आवश्यकता है। साथ ही वक्री बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको केसर का तिलक अपने मस्तक पर लगाना चाहिए। अन्यथा थोड़ा-सा केसर एक डिब्बी में लेकर अपने पास रखना चाहिए। इससे आपको अपनी मेहनत का उचित फल जरूर मिलेगा।

वृष राशि
वक्री बुध आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे। वक्री बुध के इस गोचर से भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। आपके सारे काम बनेंगे। आपको अपने कामों में भाई-बहनों से भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही 19 अगस्त तक आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। आप दूसरों को अपनी बातों से प्रभावित करने में भी सफल होंगे। तो वक्री बुध के अति शुभ फल प्राप्त करने के लिये 19 अगस्त तक सुबह उठकर फिटकरी से अपने दांत साफ करें। इससे आपको अच्छे फल ही प्राप्त होंगे।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv