1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 9 अगस्त को मंगल कर रहा है सिंह राशि में प्रवेश, इन राशियों के जीवन पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

9 अगस्त को मंगल कर रहा है सिंह राशि में प्रवेश, इन राशियों के जीवन पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

9 अगस्त की सुबह 4 बजकर 47 मिनट से सिंह राशि में गोचर कर चुका है। ऐसे में निश्चित ही मंगल के इस गोचर का प्रभाव सिंह राशि पर पड़ेगा। जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 08, 2019 10:31 IST
Mars Transit Leo Sun sign- India TV
Mars Transit Leo Sun sign

9 अगस्त को मंगल ग्रह का सिंह राशि में गोचर हो गया है। हर राशि में मंगल लगभग 45 दिन तक संचरण करता है और अब मंगल अपनी राशि परिवर्तन करते हुए शुक्रवार को सुबह 4 बजकर 47 मिनट से सिंह राशि में गोचर कर चुका है। ऐसे में निश्चित ही मंगल के इस गोचर का प्रभाव सिंह राशि पर पड़ेगा। लेकिन सिर्फ सिंह राशि ही नहीं बल्कि मंगल के इस गोचर का कुछ ना कुछ प्रभाव सभी 12 राशियों पर भी अवश्य पड़ेगा। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

आपकी जन्मपत्रिका के पांचवे भाव में मंगल का गोचर हुआ है। यह भाव आपकी विद्या, ज्ञान और संतान का कारक है। लिहाज़ा मंगल के शुभ फलों की प्राप्ति और अशुभ फलों के प्रभाव से बचने के लिए रात में सिरहाने पर पानी रखकर आपको सोना चाहिए। सुबह उठकर वो पानी किसी पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें। ऐसा करने से आपको मंगल के शुभ प्रभाव तो मिलेंगे ही साथ ही अशुभ फलों के प्रभाव से भी आप बचे रहेंगे।

Vastu Tips: घर पर कभी भी इस तरह न रखें झाड़ू, आ सकती है तंगी

वृष राशि
आपकी जन्मपत्रिका में मंगल का गोचर चौथे भाव में हुआ है। यह भाव आपकी माता, भूमि, भवन और वाहन का कारक है। आपकी राशि में मंगल के इस गोचर से शुभ फलों को पाने और अशुभ फलों के प्रभाव से बचने के लिए सुबह उठते ही अपने दांत पानी से साफ करें। यानि अगर आप सुबह उठते ही ब्रश करते हैं तो ब्रश ना करके केवल जल से ही दांत साफ करें। और कुछ समय बाद ब्रश करें। इस उपाय से आप मंगल के बुरे प्रभावों से बचे रहेंगे और शुभ फलों की प्राप्ति आपको होगी।

मंदिर में रखी मूर्ति या तस्वीर अचानक टूट जाए तो तुरंत करें ये काम

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment