1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 5 फरवरी को मंगल कर रहा है मेष राशि में प्रवेश, इन राशियों पर रहेंगे संकट के बादल

5 फरवरी को मंगल कर रहा है मेष राशि में प्रवेश, इन राशियों पर रहेंगे संकट के बादल

 माघ शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और मंगलवार का दिन है। आज रात 11 बजकर 48 मिनट पर मंगल मेष राशि में प्रवेश करेंगे और 22 मार्च को दोपहर 03 बजकर 05 मिनट तक यहीं पर रहेंगे। जानें क्या पड़ेगा आरता राशि पर असर।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:04 Feb 2019, 7:15 PM IST]
mars transit aries 0n 5 febuary 2019- India TV
mars transit aries 0n 5 febuary 2019

धर्म डेस्क: आज माघ शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और मंगलवार का दिन है। आज रात 11 बजकर 48 मिनट पर मंगल मेष राशि में प्रवेश करेंगे और 22 मार्च को दोपहर 03 बजकर 05 मिनट तक यहीं पर रहेंगे। आपको बता दें कि भारतीय ज्योतिष के अनुसार मंगल, मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी हैं। अतः मंगल के मेष राशि में इस प्रवेश से मेष राशि के साथ ही बाकी ग्यारह राशियों पर क्या प्रभाव होगा, मंगल आपकी जन्मपत्रिका में किस स्थान पर गोचर करेंगे, साथ ही 22 मार्च तक मंगल की शुभ स्थिति के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

मंगल आपके पहले स्थान, यानी लग्न स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको धन लाभ होगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रेम-संबंधों के मामले में सब कुछ अच्छा रहेगा। साथ ही आपकी संतान को कोर्ट-कचहरी के कार्यों से लाभ मिलेगा। लेकिन यहां आपको एक बात बता दें कि जन्मपत्रिका में पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर मंगल का गोचर जातक को अस्थायी रूप से मांगलिक बना देता है। (29 जनवरी को शुक्र कर रहा है धनु राशि में प्रवेश, इन राशियों के दापत्यं जीवन और आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा प्रभाव)

अतः आपके पहले स्थान पर मंगल का ये गोचर 22 मार्च तक के लिये आपको अस्थायी रूप से मांगलिक बना देगा और अगर आप विवाहित हैं, तो आपको इस बात पर खास ध्यान देना चाहिए कि क्या आपके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें जा रहा है। अगर हां तो अच्छा है, वरना आपको सतर्क होकर मंगल के इस गोचर के उपाय जरूर करने चाहिए और आपको क्या उपाय करने चाहिए, वो भी बता देते है कि आपको मंदिर में मसूर की दाल दान करनी चाहिए। ऐसा करने से आपको मंगल के अशुभ फलों के प्रभाव से मुक्ति मिलेगी और आपके जीवन में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। (साप्ताहिक राशिफल, 28 जनवरी से 3 फरवरी: इस सप्ताह इस राशि के जातकों को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना)

वृष राशि
मंगल आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से 22 मार्च तक आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी। आप इस दौरान अपनी लग्जरी पर भी ध्यान दे सकते हैं। जीवन में सुख बना रहेगा। इस दौरान शत्रु आपका कुछ नहीं बिगाड़ पायेंगे। आपका स्वास्थ्य भी ठीक बना रहेगा। लेकिन यहां आपको ये भी बता दें कि किसी की जन्मपत्रिका के पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर मंगल हो तो जातक अस्थायी रूप से मांगलिक कहलाता है। अतः वृष राशि वालों को मंगल का ये गोचर 22 मार्च तक के लिये अस्थायी रूप से मांगलिक दर्शायेगा।

ऐसे में जो लोग विवाहित हैं, उन्हें इस बात पर खास ध्यान देना चाहिए कि क्या उनके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें जा रहा है। अगर ऐसा है तो ठीक है, अन्यथा सतर्क होकर आपको मंगल के इस गोचर के उपाय जरूर करना चाहिए। अतः 22 मार्च तक अस्थायी तौर मांगलिक प्रभाव से बचने के लिये और शुभ फल पाने के लिये  आपको मन्दिर या किसी धर्मस्थल पर बताशे दान करने चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन में सब ठीक रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019