1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. आज मंगल मकर राशि में होगा व्रकी, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर, अशुभ प्रभाव से बचने के लिए करें ये उपाय

आज मंगल मकर राशि में होगा व्रकी, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर, अशुभ प्रभाव से बचने के लिए करें ये उपाय

आज पूरा दिन पार करके देर रात 02:35 पर मंगल मकर राशि में वक्री होंगे और 27 अगस्त की शाम 07:35 तक वक्री ही रहेंगे। ज से लेकर 27 अगस्त तक इस वक्री मंगल के विभिन्न राशि वालों पर क्या प्रभाव होंगे, मंगल उनके किस स्थान पर गोचर करेंगे और मंगल की उस शुभाशुभ स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये क्या उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 26, 2018 6:29 IST
mars entered capricorn on 26 june 2018- India TV
mars entered capricorn  on 26 june 2018

धर्म डेस्क: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि की वृद्धि है। आज मंगलवार का दिन है। आज सारे काम सिद्ध करने वाला रवि योग भी है। रवि योग आज सुबह 07:07 पर शुरू हुआ था और आज पूरा दिन पार करके कल सुबह 09:35 तक रहेगा। फिलहाल मंगल मकर राशि में हैं और आज पूरा दिन पार करके देर रात 02:35 पर मंगल मकर राशि में वक्री होंगे और 27 अगस्त की शाम 07:35 तक वक्री ही रहेंगे। उसके बाद मकर राशि में मार्गी हो जायेंगे और 27 अगस्त की सुबह 08:22 तक मकर राशि में ही रहेंगे। तो आज से लेकर 27 अगस्त तक इस वक्री मंगल के विभिन्न राशि वालों पर क्या प्रभाव होंगे, मंगल उनके किस स्थान पर गोचर करेंगे और मंगल की उस शुभाशुभ स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये क्या उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि

वक्री मंगल आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। वक्री मंगल के इस गोचर से आपको अपनी मेहनत के अनुसार करियर में सफलता मिलेगी। 27 अगस्त तक आपकी अचल सम्पत्ति में कुछ इजाफा हो सकता है। इसके अलावा आपका गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा और आपकी सेहत भी ठीक-ठाक रहेगी। लेकिन 27 अगस्त तक आपको अपने घर में रखे सोने का ध्यान रखने की जरूरत है। उसे लॉकर में रखना ज्यादा बेहतर होगा। मंगल की अशुभ स्थिति से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये 27 अगस्त तक जब भी मौका मिले, किसी दृष्टिहीन की मदद जरूर करें। साथ ही घर में चूल्हे पर दूध उबालते समय ध्यान रखें कि दूध उबलकर बर्तन से बाहर न गिरे।

वृष राशि
वक्री मंगल आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। नवां स्थान भाग्य का होता है। अतः वक्री मंगल के इस गोचर से आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपको हर तरह का सुख मिलेगा। अगर बड़े भाई का सहयोग मिले, तो आपकी किस्मत पूरी तरह से आपके फेवर में होगी। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। इसके अलावा 27 अगस्त तक प्रशासनिक सेवाओं में कार्यरत लोगों को लाभ मिलेगा। साथ ही युद्ध संबंधी चीज़ों का बिजनेस करने वालों को भी धन लाभ होगा। अतः मंगल की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिए भाईयों का सम्मान करें। साथ ही अपने भाई की पत्नी, यानी अपनी भाभी का आशीर्वाद लेकर उन्हें कुछ गिफ्ट करें। इससे आपको शुभ फल मिलेंगे।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment