1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. आज शाम बुध कर रहा है मेष राशि में प्रवेश, वृष से लेकर तुला राशि तक के जातक रहें संभलकर हो सकती है हानि

आज शाम बुध कर रहा है मेष राशि में प्रवेश, वृष से लेकर तुला राशि तक के जातक रहें संभलकर हो सकती है हानि

आज वैशाख कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि, शुक्रवार का दिन और रेवती नक्षत्र है | रेवती नक्षत्र आज दोपहर 02 बजकर 40 मिनट तक रहेगा। इसके अलावा शाम 05 बजे बुध मेष राशि में प्रवेश करेंगे और 18 मई को रात 11 बजकर 34 मिनट तक यहीं पर रहेंगे। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका भविष्य।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 03, 2019 7:05 IST
marcury trasit aries on 3 may 2019 k- India TV
marcury trasit aries on 3 may 2019 k

धर्म डेस्क: आज वैशाख कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि, शुक्रवार का दिन और रेवती नक्षत्र है। रेवती नक्षत्र आज दोपहर 02 बजकर 40 मिनट तक रहेगा। इसके अलावा शाम 05 बजे बुध मेष राशि में प्रवेश करेंगे और 18 मई को रात 11 बजकर 34 मिनट तक यहीं पर रहेंगे। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार बुध, बुद्धि और वाणी के देवता हैं। बिजनेस और वाणी संबंधी कार्यों के लिये जन्मपत्रिका में बुध का ही आंकलन किया जाता है। अतः कल से 18 मई तक, यानी लगभग अगले सोलह दिनों तक बुध का आपके बिजनेस पर, आपकी कम्यूनिकेशन स्किल पर और आपके जीवन पर क्या असर होगा, इस दौरान बुध आपके किस स्थान पर गोचर करेंगे और उस स्थिति में आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानें राशिनुसार इन उपायों के बारें में।

मेष राशि

बुध आपके पहले स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर से आपको राजा के समान सुख प्राप्त होगा। आपके पास भौतिक सुख-सुविधाएं बनी रहेंगी। साथ ही जीवन में आपको भरपूर यश-सम्मान मिलेगा। इसके अलावा जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे और पैसों के मामले में आपको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। 18 मई तक इस राशि की महिलाओं के लिये भी स्थिति अच्छी रहेगी। आपको करियर में लाभ की प्राप्ति होगी। साथ ही आपकी संतान को भी लाभ के अवसर मिलेंगे। अतः 18 मई तक बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए आपको हरे रंग के कपड़े पहनना अवॉयड करना चाहिए। साथ ही जितना हो सके, हरे रंग की चीज़ों का दान करना चाहिए। इससे आपके साथ सब कुछ अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़े- Shani Amavasya 2019: 4 मई को है शनि अमावस्या, विशेष कृपा पानी है तो कीजिए ये 6 उपाय, बदल जाएगा भाग्य

वृष राशि
बुध आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर से आपको धन लाभ होगा। 18 मई तक आप अपनी सुख-सुविधाओं को बढ़ाने पर अधिक ध्यान देंगे। पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आयेगी। बहन, बुआ और मौसी के साथ खासतौर पर आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे। इस दौरान आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। जीवनसाथी से आपको सुख की प्राप्ति होगी। अतः 18 मई तक बुध के शुभ फलों को बनाये रखने के लिये मंदिर में मिट्टी का घड़ा दान करें। इससे सबके साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे और आपकी सुख-सुविधाओं में निश्चित ही बढ़ोतरी होगी।

ये भी पढ़ें- मासिक राशिफल, मई 2019: मेष से मीन तक, शनि, सू्र्य सहित कई ग्रह कर रहे है राशिपरिवर्तन, जानें अपनी राशि पर असर

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban