1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. जया एकादशी 2018: बनना चाहते है करोड़पति, तो 27 जनवरी को राशिनुसार करें ये उपाय

जया एकादशी 2018: बनना चाहते है करोड़पति, तो 27 जनवरी को राशिनुसार करें ये उपाय

जया एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। साथ ही आज के दिन श्री लक्ष्मी की पूजा करने से घर की धन-सम्पदा में वृद्धि होती है। जानिए राशि के अनुसार कौन से उपाय करें...

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:25 Jan 2018, 6:58 PM IST]
ekadashi- India TV
ekadashi

धर्म डेस्क: आज एकादशी व्रत है। माघ शुक्ल पक्ष की एकादशी को जया एकादशी कहते हैं। यह एकादशी बड़ी ही फलदायी बतायी गई है। जया एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। साथ ही आज के दिन श्री लक्ष्मी की पूजा करने से घर की धन-सम्पदा में वृद्धि होती है।

शुक्ल पक्ष की एकादशी होने के कारण इस एकादशी का व्रत ग्रहस्थ और जो ग्रहस्थ नहीं है, दोनों कर सकते हैं। दरअसल गृहस्थ को केवल शुक्ल पक्ष की एकादशी में व्रत करना चाहिए।  ब्रह्मवैवर्त पुराण और पद्मपुराण में आया है कि गृहस्थ केवल आषाढ़ शुक्ल पक्ष की शयनी और कार्तिक शुक्ल पक्ष की बोधनी एकादशी के मध्य पड़ने वाली कृष्ण पक्ष की एकादशी कर सकते हैं। बाकी केवल शुक्ल पक्ष की एकादशी ही कृत्य है। आज के दिन कुछ विशेष उपाय करने से विभिन्न राशि वालों को अलग-अलग फलों की प्राप्ति होगी।

मेष राशि

अपने जीवन से नकारात्मकता दूर करके खुशियों का आगमन करने के लिये आज जया एकादशी के दिन गाय का दूध लें और उसमें थोड़ा-सा केसर डालकर भगवान विष्णु को भोग लगाएं। आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां होंगी।

वृष राशि
अपने करियर की बेहतरी बनाये रखने के लिए आज के दिन शाम के समय एक घी का दीपक तैयार करें और तुलसी के पौधे के नीचे दीपक रखकर जला दें। इस विधि को करते समय भगवान विष्णु का नाम लगातार लेते रहें। ऐसा आप एकादशी से शुरू करके प्रत्येक शाम को कर सकते हैं। इससे आपके करियर की बेहतरी सुनिश्चित होगी।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Jaya Ekadashi 2017 on 27 january do these astrology according to zodiac for luck and happiness
Write a comment