1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 11 नवंबर राशिफल: कर्क राशि वालों की जिंदगी में आ सकते हैं ये बड़े बदलाव, जानिए बाकी राशियों का हाल

11 नवंबर राशिफल: कर्क राशि वालों की जिंदगी में आ सकते हैं ये बड़े बदलाव, जानिए बाकी राशियों का हाल

आज कार्तिक शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और सोमवार का दिन है । चतुर्दशी तिथि आज शाम 06 बजकर 02 मिनट तक रहेगी लिहाजा आज वैकुण्ठ चतुर्दशी मनायी जाती है। यानि कि आज वैकुण्ठ चतुर्दशी व्रत है | इसे बैकुण्ठ चौदस के नाम से भी जाना जाता है |

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: November 10, 2019 18:40 IST
horoscope 2019- India TV
horoscope 2019

आज कार्तिक शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और सोमवार का दिन है । चतुर्दशी तिथि आज शाम 06 बजकर 02 मिनट तक रहेगी लिहाजा आज वैकुण्ठ चतुर्दशी मनायी जाती है। यानि कि आज वैकुण्ठ चतुर्दशी व्रत है | इसे बैकुण्ठ चौदस के नाम से भी जाना जाता है | वैकुण्ठ चतुर्दशी के दिन सुबह के समय भगवान शंकर की विधि-पूर्वक पूजा करनी चाहिए। साथ ही भगवान विष्णु की पूजा भी पूरे विधि-विधान के साथ करनी चाहिए। दरअसल चातुर्मास के दौरान भगवान विष्णु अपना सारा कार्यभार भगवान शंकर को सौंपकर निद्रा में चले जाते हैं और देवोत्थानी एकादशी के दिन निद्रा से उठकर भगवान शंकर का पूजन करते हैं और भगवान शंकर वैकुंठ चतुर्दशी के दिन फिर से उन्हें सृष्टि का सारा कार्यभार सौंप देते हैं।

मेष राशि - आज आपका दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा । आज ऑफिस में बड़े अधिकारियों का सहयोग मिलेगा । आज आमदनी में इज़ाफ़ा होने के आसार नज़र आ रहे हैं । आज पूरे दिन खुद को तरोताज़ा महसूस करेंगे । राजनीति से जुड़े लोग पार्टी के किसी खास से मिलने उनके घर जा सकते हैं, साथ में मिठाई भी ले जा सकते हैं। आज आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा । आज के दिन जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, आपकी सभी परेशानियों का हल होगा।

वृष राशि – आज लोगों का विश्वास आप पर बना रहेगा । आज बच्चों की तरफ से शुभ समाचार मिल सकता है, परिवार में खुशी का माहौल बनेगा । इस राशि के जो लोग ज्वैलरी के बिज़नेस से जुड़े हैं, उनके लिए आज का दिन अधिक मुनाफा देने वाला है । आज एक के बाद एक कस्टमर्स की भीड़ लगी रहेगी। आज के दिन शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, आपके प्रेम संबंध मजबूत होंगे ।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13