1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. बुध कर चुका है वृष राशि पर प्रवेश, 1 जून तक इन 12 राशियों के जीवन में होगा सीधा असर

बुध कर चुका है वृष राशि पर प्रवेश, 1 जून तक इन 12 राशियों के जीवन में होगा सीधा असर

18 मई 2019 शनिवार की रात्रि लगभग 11 बजकर 42 मिनट पर बुध मेष राशि से परिवर्तित होकर वृषभ राशि में आ जायेंगें। वृषभ राशि में बुध के सूर्य के साथ आने से बुधादित्य योग भी बन रहा है। ऐसे में बुध सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव डाल रहे हैं? आइये जानते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 20, 2019 20:56 IST
mercury transit taurus - India TV
mercury transit taurus

धर्म डेस्क: बुध ग्रह राशि चक्र में तीसरी और छठी राशि मिथुन व कन्या के स्वामी हैं। बुध वाणी के कारक माने जाते हैं। बुध का राशि परिवर्तन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक बड़ी घटना माना जाता है। प्रत्येक राशि के अनुसार बुध जिस भी घर में स्थित होते हैं उसी के अनुसार परिणाम भी लेकर आते हैं। 18 मई 2019 शनिवार की रात्रि लगभग 11 बजकर 42 मिनट पर बुध मेष राशि से परिवर्तित होकर वृषभ राशि में आ जायेंगें। वृषभ राशि में बुध के सूर्य के साथ आने से बुधादित्य योग भी बन रहा है। ऐसे में बुध सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव डाल रहे हैं? आइये जानते हैं।

यह राशिफल सामान्य ज्योतिषीय आकलन के अनुसार बनाया गया है। बुध का यह गोचर आपकी कुंडली के अनुसार आपके लिये क्या परिणाम लेकर आएगा? अगर आप लाइफ के किसी भी फिल्ड में कुछ नेगेटिव फील कर रहे हैं तो इससे कैसे निजात मिलेगी। जानें राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन।

मेष

बुध का परिवर्तन मेष राशि से दूसरे भाव में हो रहा है जो कि इनका मित्र घर है। धन से संबंधित चिंताए कुछ समय के लिये दूर हो सकती हैं। आपके कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता में भी निखार आने की संभावना है। बुध आपकी राशि में छठे घर का स्वामी होने के कारण स्वास्थ्य संबंधी ध्यान आपको रखने की आवश्यकता है रोग व शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 21 मई राशिफल: ये 2 योग बदल देंगे मिथुन-कुंभ राशि की किस्मत, वहीं दूसरी राशियों का कुछ ऐसा बीतेगा मंगलवार

वृषभ
बुध का परिवर्तन आपकी ही राशि में हो रहा है। आपके लिये बुध का परिवर्तन काफी सारे बदलाव लाने वाला रह सकता है। आपकी संचार क्षमता का विकास होगा, स्वभाव में मधुरता व वाणी में मिठास बने रहने के आसार हैं। कार्यक्षेत्र व धन के क्षेत्र में भी आपको लाभ मिल सकता है। लंबे समय से जो चिंताएं बनी हुई हैं उनसे निजात मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिये प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की संभावनाएं हैं।

ये भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल: मिथुन, मेष, कर्क राशियों के लिए अच्छा रहेगा दिन बाकी राशि वाले को रहना होगा संभलकर

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment