1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 6 नवंबर 2018 राशिफल: नौकरीपेशा लोगों को मिल सकते हैं अच्छे ऑफर्स, हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं

6 नवंबर 2018 राशिफल: नौकरीपेशा लोगों को मिल सकते हैं अच्छे ऑफर्स, हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं

नरक चतुर्दशी के बाद वाले दिन के उपलक्ष्य में किये जाने वाले विभिन्न कार्यों की भी विस्तार से चर्चा करेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:05 Nov 2018, 4:07 PM IST]
राशिफल 2018- India TV
Image Source : INSTAGRAM राशिफल 2018

नई दिल्ली: आपकी राशि का भविष्य बताने के लिए आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि और मंगलवार का दिन है। आज नरक चतुर्दशी है। इसे रूपचतुर्दशी के नाम से भी जाना जाता है। आज नरक चतुर्दशी के दिन तेल मालिश करके स्नान करने, अपामार्ग की टहनियों को सिर पर घुमाने, यम देवता के निमित्त तर्पण और दीपदान करने का महत्व है। नरक चतुर्दशी के साथ ही आज के दिन हनुमान जी का जन्मोत्सव भी है।

हनुमान जी की जन्मतिथि को लेकर कुछ मतभेद हैं। कुछ लोग हनुमान जयंती आज के दिन, यानी कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को मनाते हैं, जबकि कुछ लोग चैत्र शुक्ल पूर्णिमा को हनुमान जी का जन्मदिवस मानते हैं। ग्रन्थों में इन दोनों का ही उल्लेख मिलता है और दोनों ही दिन हनुमान जी की विशेष रूप से पूजा का विधान है। तो आज के दिन हनुमान जी की कृपा से अपने सारे काम सफल बनाने के लिये आपको अपनी राशि अनुसार कौन-से विशेष उपाय करने चाहिए, ये सब हम आपको बतायेंगे आज ठीक 8 बजे। साथ ही नरक चतुर्दशी के उपलक्ष्य में किये जाने वाले विभिन्न कार्यों की भी विस्तार से चर्चा करेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि - आज आपका दिन अच्छा रहेगा।आज नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे ऑफर्स मिलने के योग बन रहे हैं।आज घर में खुशी का माहौल बनेगा।संतान पक्ष से आपको खुशी मिलेगी।आज ऑफिस पार्टी में अपने जीवनसाथी को साथ ले जा सकते हैं। इससे आपका तालमेल बढ़िया रहेगा।हनुमान जी के दर्शन करें और उन्हें सिंदूर चढ़ाएं, इससे आपके सभी काम बनेंगे।

वृष राशि -  आज आपका दिन बेहद अनुकूल रहेगा।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस में वेतन वृद्धि हो सकती है। प्रमोशन के भी कुछ चांस बन सकते हैं।बिल्डर्स अपने काम को बढ़ाने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन शुभ है।विवाहितों के लिये भी स्थिति अच्छी रहेगी।  तुलसी के पौधे में घी का दीपक जलाएं, काम आसानी से बनेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: 6th november 2018 rashifal daily horoscope 6th day of november month 2018 by acharya indu prakash: 6 नवंबर 2018 राशिफल: नौकरीपेशा लोगों को मिल सकते हैं अच्छे ऑफर्स, हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं
Write a comment