1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 4 मार्च राशिफल: आज है महाशिवरात्रि, इन राशियों के लिए बेहद खास है ये दिन

4 मार्च राशिफल: आज है महाशिवरात्रि, इन राशियों के लिए बेहद खास है ये दिन

आज महाशिवरात्रि व्रत है। आज के दिन भगवान शंकर, भोलेनाथ की विशेष रूप से पूजा का विधान है। आज के दिन भगवान शंकर की पूजा विशेष सिद्धियों को प्रदान करने वाली बतायी गयी है। आज के दिन भारत देश में विभिन्न जगहों पर स्थित बारह ज्योतिर्लिंगों की पूजा का भी विशेष विधान है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 03, 2019 14:52 IST
4 मार्च राशिफल- India TV
4 मार्च राशिफल

नई दिल्ली: आज महाशिवरात्रि व्रत है। आज के दिन भगवान शंकर, भोलेनाथ की विशेष रूप से पूजा का विधान है। आज के दिन भगवान शंकर की पूजा विशेष सिद्धियों को प्रदान करने वाली बतायी गयी है। आज के दिन भारत देश में विभिन्न जगहों पर स्थित बारह ज्योतिर्लिंगों की पूजा का भी विशेष विधान है। आपको ये भी बता दूं कि आज महाशिवारत्रि व्रत के दिन कुछ बड़े ही सुंदर संयोग बन रहे हैं। सबसे पहले तो आज सोमवार का दिन है, जो कि भगवान शंकर की पूजा के लिये हमेशा ही फलदायी होता है। दूसरा आज सोमवार के साथ दोपहर 12:10 तक श्रवण नक्षत्र भी पड़ रहा है, जो कि बड़ा ही शुभ है। साथ ही आज दोपहर 01:32 तक परिघ योग और उसके बाद पूरा दिन बहुत ही शुभ शिव योग रहेगा। अतः आज का दिन हर तरह से विशेष है। आज के दिन शिव पूजा से आप अप्रतिम लाभ पा सकते हैं। कुछ लोग विशेष कार्यों की सफलता के लिये आज के दिन महानिशीथ काल में शिव पूजा करना पसंद करते हैं। 

मेष राशि - आज आप उन चीजों को ज्यादा महत्व देंगे, जो आपके साथ ही आपके परिवार के लिए भी महत्वपूर्ण है । आप अपने परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर चलेंगे । इस राशि के जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उन्हें किसी कस्टमर से बड़ा फायदा हो सकता है । साथ ही होटल मैनेजमेंट से जुड़े छात्रों को जॉब के लिये कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है । आपकी सकारात्मक सोच आपके करियर को एक नई दिशा देगी । शिवलिंग पर दूध अर्पित करें, आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी । 

वृष राशि - आज का दिन आपके लिये कुछ खास लेकर आने वाला है । घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा । जरुरी काम थोड़ी ही मेहनत करने से पूरे हो जायेंगे । आप लवमेट

को कोई उपहार दे सकते हैं, इससे आपके रिश्तों में नयापन आयेगा । छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है । साथ ही पढ़ाई के मामले में दूसरे बच्चे आपसे प्रेरणा ले सकते हैं । जीवन में खुशियाँ बढ़ेंगी । आपके सुख-साधनों में भी बढ़ोतरी होगी । ॐ शब्द का 21 बार उच्चारण करें, रिश्ते मजबूत होंगे । 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019