1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 23 जून राशिफल: मिथुन राशि वालों की परेशानी दूर होगी, आर्थिक मामलों में सावधानी रखें

23 जून राशिफल: मिथुन राशि वालों की परेशानी दूर होगी, आर्थिक मामलों में सावधानी रखें

आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है और साथ ही आज शतभिषा नक्षत्र है। शतभिषा नक्षत्र आज 24 बजकर7 मिनट तक रहेगा। शतभिषा का अर्थ होता है- सौ चिकित्सक।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 22, 2019 15:36 IST
23 june 2019 rashifal- India TV
23 june 2019 rashifal

नई दिल्ली: आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है और साथ ही आज शतभिषा नक्षत्र है। शतभिषा नक्षत्र आज 24 बजकर7 मिनट तक रहेगा। शतभिषा का अर्थ होता है- सौ चिकित्सक। आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से 24वां नक्षत्र शतभिषा है। इस नक्षत्र के स्वामी राहु हैं, जो कि एक छाया ग्रह है और इसकी राशि कुम्भ है। इसके चारों चरण कुम्भ राशि में ही आते हैं। इसके अलावा इस नक्षत्र का प्रतीक चिन्ह खाली वृत्त या गोलाकार आकृति को माना जाता है, जबकि इसका संबंध कदंब के पेड़ से बताया गया है। जिन लोगों का जन्म शतभिषा नक्षत्र में हुआ हो या जिनकी राशि कुम्भ हो या जिनके नाम का पहला अक्षर ‘ग’ या ‘स’ हो, उन लोगों को आज के दिन शतभिषा नक्षत्र के दौरान कदंब के पेड़ की उपासना करनी चाहिए। अगर आपको कदंब का पेड़ न मिले तो अपने मन में ही हरे भरे कदंब की आकृति का ध्यान करें। साथ ही कदंब के पेड़ की किसी भी चीज़ को नुकसान न पहुंचाएं। 

 
मेष राशि- आज आपका दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। कोई जरूरी काम आज टाइम से पूरा हो जाएगा। आज किसी जरूरतमंद की मदद करने में संकोच न करें। सबकी दुवाओं का असर सुखद परिणाम लेकर आएगा। इस राशि के जो लोग प्रॉपर्टी डीलर है आज उन्हें काफी धनलाभ होगा, आप माला-माल हो जाएंगा। छात्रों को आज पढ़ाई में मन लगेगा। नए लक्ष्य निर्धारित करें और अपनी कोशिशें आज से ही शुरु कर दें। शारीरिक दृष्टि से सेहत आज फिट रहेगी। बाहरी चीज़ों को खाने से बचें। मां काली की पूजा करें, आतंरिक बल में बढ़ोतरी होगी 

वृष राशि- आज का दिन नई सौगात लेकर आया है। आज आपके मन में बहुत सी सकारात्मक भावनाएं आएंगी। अगर आप बेरोज़गार है तो आज आपको रोजगार के सुनहरे अवसर प्राप्त होगें। इस राशि के विवाहित अधिक से अधिक समय जीवनसाथी को दें। रिश्तों में मधुरता बढे़गी। आर्थिक पक्ष बेहद मज़बूत रहेगा। इस राशि के जो छात्र आज किसी इंटरव्यू में जा रहे हैं, अपने से साथ लौंग के पांच दाने लेकर जाएं सफलता जरूर मिलेगी। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल है। पार्टनर से मन की बात कह सकते हैं। बहते पानी में नारियल प्रवाहित करें मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment