1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 17 फरवरी राशिफल: इन राशियों की जिंदगी में आएगी उथल-पुथल, भगवान विष्णु की करें पूजा

17 फरवरी राशिफल: इन राशियों की जिंदगी में आएगी उथल-पुथल, भगवान विष्णु की करें पूजा

आज माघ शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि और रविवार का दिन है। शास्त्रों में माघ मास के कृष्ण और शुक्ल, दोनों ही पक्षों की द्वादशी का बड़ा महत्व है। माना जाता है कि तिल की उत्पत्ति भी द्वादशी को हुई थी। इसलिए माघ की द्वादशी को तिल से भगवान विष्णु की पूजा का बहुत महत्व है। आज के दिन नैवेद्य के रूप में भगवान विष्णु को तिल अर्पित करने के साथ ही तिल से स्नान और हवन का भी विधान है। 

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:16 Feb 2019, 4:49 PM IST]
राशिफल 2019- India TV
राशिफल 2019

नई दिल्ली: आज माघ शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि और रविवार का दिन है। शास्त्रों में माघ मास के कृष्ण और शुक्ल, दोनों ही पक्षों की द्वादशी का बड़ा महत्व है। माना जाता है कि तिल की उत्पत्ति भी द्वादशी को हुई थी। इसलिए माघ की द्वादशी को तिल से भगवान विष्णु की पूजा का बहुत महत्व है। आज के दिन नैवेद्य के रूप में भगवान विष्णु को तिल अर्पित करने के साथ ही तिल से स्नान और हवन का भी विधान है। अतः आज के दिन इन सब कार्यों को करके आप कौन-सा लाभ पा सकते हैं, कैसे अपने जीवन में बेहतरी सुनिश्चित करना चाहते हैं, साथ ही आज के दिन अपने बर्थडे और एनिवर्सिरी पर क्या करें खास, क्या है आपका लकी नंबर और लकी कलर, आज अगर बिजनेस शुरू करना है तो कितने बजे शुरू करें..  आज अगर कोई नया एग्रीमेंट साइन करना है तो कितने बजे उसे साइन करना उचित रहेगा..नाम के अक्षर के हिसाब से क्या आज दुश्मन जे़र होगा..या दोस्त की क़िस्मत का दरवाज़ा खुलेगा.. किस अक्षर का क्या है भविष्य...जारी रहेगी चर्चा हमेशा की तरह वास्तु शास्त्र और सामुद्रिक शास्त्र की।

मेष राशि - आज आपका दिन उत्तम रहेगा । काम पूरे होने के बाद आप रिलैक्स महसूस करेंगे । आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है । आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिता सकते हैं । कुछ जरूरी चीजें आपको फायदे दिला सकती हैं । इस राशि के कारोबारियों को किसी से जरूरी मुलाकात करनी पड़ सकती है । धन के मामले में स्थिति बेहतर रहेगी । समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है । शिवलिंग पर दूध अर्पित करें, स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा ।

वृष राशि - आज आपके सारे काम मन-मुताबिक पूरे होंगे । आप बच्चों के साथ ख़ुशी के पल बितायेंगे । पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे । इस राशि के जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन शुभ है । आपको मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा । आपको किसी अच्छी कंपनी से जॉब के अवसर मिलेंगे । आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा । ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा । ॐ नम: शिवाय मंत्र का 11 बार जप करें, सब कुछ आपके अनुरूप रहेगा । 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: 17 february 2019 rashifal daily horoscope 17th day of february month: 17 फरवरी राशिफल: इन राशियों की जिंदगी में आएगी उथल-पुथल, भगवान विष्णु की करें पूजा
Write a comment
ipl-2019