1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. कभी 100 किलो था जरीन खान का वजन, टोन्ड बॉडी पाने के लिए अपनाया ये वर्कआउट और डाइट प्लान

कभी 100 किलो था जरीन खान का वजन, टोन्ड बॉडी पाने के लिए अपनाया ये वर्कआउट और डाइट प्लान

जरीन खान का सबसे ज्यादा फैट उनके चेहरे पर नजर आ रहा है। अगर आप अचानक देखें तो उन्हें पहचानना थोड़ा मुश्किल होगा। जानें कैसे उन्होंने किया अपना वजन कम।

shivani singh shivani singh
Published on: August 29, 2018 13:28 IST
Zareen Khan- India TV
Image Source : INSTRAGRAM YOGEN SHAH Zareen Khan

हेल्थ डेस्क: जरीन खान बॉलीवुड की उन एक्‍ट्रेसेज में से एक हैं, जिन्‍होंने खुद को ट्रांसफॉर्म किया है. वे उन लोगों के लिए मिसाल की तरह हैं, जो अपना वजन कम करने की चाहत रखते हैं। फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही जरीन ने अपना वजन कम कर लाखों लोगों को अपना फैन बना लिया था। हाल में ही कुछ कुछ तस्वीरें सामने आईं। योगा क्लासेस के बाहर वह नजर आईं। उनका वजन काफी बढ़ा हुआ नजर आ रहा है।

जरीन खान का सबसे ज्यादा फैट उनके चेहरे पर नजर आ रहा है। अगर आप अचानक देखें तो उन्हें पहचानना थोड़ा मुश्किल होगा।

Zareen Khan

Zareen Khan

व्हाइट कलर की टीशर्ट और ब्लैक कलर की पैंट में वह नजर आईं।

Zareen Khan

Zareen Khan

आपको बता दें कि पहले जरीन खान का वजन 100 किलो से भी ज्यादा था। जिसके कारण उन्हें बॉलीवुड फिल्म वीर में क्रिटिसिज्म का सामना करना पड़ा था।  जिसके बाद से जरीन ने खुद पर ध्यान देना  शुरु किया और उन्होंने टोन्ड बॉ़डी पाने के लिए कड़ी मेहनत की। जिसके बाद वह काफी खूबसूरत नजर आने लगी थी।

जरीन ने टोन्ड फिगर पाने के लिए घंटों वर्कआउट, जिम, डाइट प्लान फॉलो करना शुरू किया, तब जाकर जरीन ने अपना लगभग 43 किलो वजन कम किया।

कभी सलमान खान के साथ ‘सुरीली अंखियों वाली’ में दिखी जरीन खान ने एक समय पर हेट स्‍टोरी 3 में सेंसेशल डांस तक किया। उस समय लोगों को भरोसा ही नहीं हुआ कि ये लड़की वही है जो कभी 100 किलो वजन के साथ काफी मोटी दिखती थी।

जरीन ने बताया कि उन्‍होंने वजन कम करने के लिए कभी वेट लॉस पिल्‍स नही लीं। एक अखबार को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍हांने कहा था कि वे ऐसी दवाओं में विश्‍वास नही खतीं. वे कहती हैं, ‘No Shortcuts… Only pure hard work! #IWillBeMe’

जरीन खान का डाइट प्लान

जरीन ने एक इंटरव्‍यू मं कहा था कि वे डाइटिंग नहीं करतीं। वे हाई प्रोटीन उाइट लेती हैं जिसमें खूब सारी सब्जियां और जूस होते हैं। उन्‍होंने कहा था कि वे रोज खूब सारा पानी पीती हैं।

दिन की शुरुआत खाली पेट एक गिलास पानी के साथ

ब्रेकफास्ट
ब्राउन ब्रेड टोस्ट के 2 व्हाइट एग, फल, स्प्राउट्स,

लंच
ब्राउन राइस के साथ उबली हुई सब्जियां और बोनलेस ग्रिल्ड चिकन

स्नैक्स
स्प्राउट्स और नारियल पानी

डिनर
एक बाउल सलाद, ब्राउन राइस उबली हुई सब्जी के साथ और ग्रिल्ड चिकन।

जरीन खान का वर्कआउट
जरीन लगातार वर्कआउट करती अपनी फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। यास्मिन कराचीवाला से ट्रेनिंग लेने वाली जरीन को वे एक्‍सरसाइज के अलावा स्विमिंग और जॉगिंग भी कराती हैं। वे योगा भी करती हैं।
जरीन चाहे जितना बिजी हो रोजाना 15 मिनट वॉक जरुर करती है।

  • स्विमिंग
  • पिलाटे
  • योग
  • वेट ट्रेनिंग
  • स्पिनिंग

जरीन अपने दिन की शुरुआत रोजाना एक घंटे पिलाटे के बाद जॉगिंग, स्विमिंग करती हैं। वह अपने वेट का ट्रेनिंग सेक्शन सप्ताह में 3 दिल लगातार या फिर एक दिन छोड़कर करती हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban