1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. अगर आप करना चाहते हैं अपना वजन कम, तो अपनाएं ये एक बेहतरीन तरीका

अगर आप करना चाहते हैं अपना वजन कम, तो अपनाएं ये एक बेहतरीन तरीका

वजन कम करने का यह अनूठा तरीका चीन में एक रहने वाले एक शख्स से निजात किया। जिससे मोटापा तो कम होता ही है। साथ ही मोटापा घटाने की प्रतिबद्धता कमाल की है। इस कमाल के तरीके आपको हैरान भी कर सकता है।

India TV Lifestyle Desk [Updated:24 Jun 2016, 7:19 PM IST]
kon yan- India TV
kon yan

हेल्थ डेस्क: आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति मोटापे से ग्रसित है। जिसके मुख्य कारण हमारी लाइफस्टाइल है। अनियमित खानपान, और दिनचर्या के कारण वजन बढने जैसी समस्या उत्पन्न हो जाती है। जिससे निजात पाने के लिए हम कई तरह के उपाय अपनाते हैं। जिससे हमें काफी मदद भी मिलती है, लेकिन हम आपको अपनी खबर में ऐसे तरीके के बारें में बता रहे है।

ये भी पढ़े-

जो अपने आप पर अनूठा है। यह अनूठा तरीका चीन में एक रहने वाले एक शख्स से निजात किया। जिससे मोटापा तो कम होता ही है। साथ ही मोटापा घटाने की प्रतिबद्धता कमाल की है। इस कमाल के तरीके आपको हैरान भी कर सकता है।

यह अनूठा तरीका CCTVNews के अधिकारिक फेसबुक पेज में पोस्ट किया गया था। जिसके अनुसार उत्तर-पूर्वी चीन के जिलिन शहर के एक  शख्स कॉन्ग यान की स्टोरी थी। इस स्टोरी के अनुसार कॉन्ग रोजाना 4 साल से अपने सिर में 40 किलो का एक कंक्रीट का बना हुआ पत्थर रखकर डेढ किलीमीटर चलते है।

इस बारें में कॉन्ग ने बताया कि उनका वजन 110 किलो था। इस तरीके को करने से उनका वजन एक साल में 30 किलो कम हुआ हैं। जोकि एक महत्वपूर्ण बात है।

कॉन्ग ने बताया कि उनका वजन अधिक होने कारण उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं होने लगी। जिसके कारण उन्होने एक्सरसाइज करने का यह नयाब तरीका निकाला। शुरुआत में इन्होनें अपने सिर में 15 किलो वजन का ब्लॉक रखकर गलियों में घूमा जो कि धीरे-धीरे बढाकर 40 किलोग्राम कर लिया।

आज के समय में कॉन्ग की बॉडी को देखकर यह बात कह सकते हैं कि उनका तरीका चाहे जैसा भी हो, लेकिन इससे आपको सौ प्रतिशत लाभ मिलेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: you want to lose weight follow this chinese man whose method is awsome
Write a comment