1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. बॉलीवुड की बोल्ड ब्यूटी जैकलिन फर्नांडिस फिट रहने के लिए ब्रेकफास्ट में इन खास चीजों को करती हैं शामिल

बॉलीवुड की बोल्ड ब्यूटी जैकलिन फर्नांडिस फिट रहने के लिए ब्रेकफास्ट में इन खास चीजों को करती हैं शामिल

कलीन फर्नांडीस बॉलीवुड की बड़ी स्टार में से एक है। जैकलीन ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है। लेकिन सबसे खास बात यह है कि जैकलीन अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी फिटनेस और खूबसूरत बॉडी के लिए जानी जाती है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 04, 2018 14:14 IST
jacqueline fernandez- India TV
jacqueline fernandez

नई दिल्ली: जैकलीन फर्नांडीस बॉलीवुड की बड़ी स्टार में से एक है। जैकलीन ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है। लेकिन सबसे खास बात यह है कि जैकलीन अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी फिटनेस और खूबसूरत बॉडी के लिए जानी जाती है। वह आए दिन अपनी फिटनेस से जड़ी बातें सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं साथ ही वह कई ऐसे लोगों की आईडियल भी है जो उनकी तरह खूबसूरत चाहती हैं। आज एक बार फिर से जैकलीन से हॉट एंड टोंड बॉडी के पीछे का राज पूछा गया तो जैकलीन ने हमारे साथ कई सिक्रेट शेयर किये। आइए आपको बताते हैं जैकलीन की खूबसूरत शरीर के पीछे का राज।

View this post on Instagram

We did pretty good for a workout day @ayosphoto 💪🏻💪🏻 @justf143 can’t wait for the new collection to drop! 💗

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

जैकलीन ने अपने इंस्टाग्राम पर quinoa का जिक्र करते हुए एक पोस्ट किया है। यह एक अनाज होता है। इसमें सभी तरह कि जरूरत की चीजें पाई जाती हैं जैसे प्रोटीन, पोटाशियम, कैल्शियम मैग्नेशियम और मैगनिश आदि। शाकाहारी लोग अपने खाने में प्रोटीन के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। इसके पत्ते को सलाद की तरह खाया जाता है। यह कई तरह का होता है जैसे लाल, सफेद, और काला और सभी तरह के quinoa हमारे हेल्थ के लिए फायदेमंद होता है।

quino के फायदें:-

quino को रोजाना सुबह के वक्त खाने से कुछ दिनों में मोटाप कम होने लगते हैं। अगर आपको कुछ दिनों के अंदर वजन कम करना है तो इसके पत्ते को बतौर सलाद की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

quino में मौजूद फाइबर बढ़े हुए कॉलेस्ट्रोल को कम करने में मदद करती हैं। साथ ही कॉलेस्ट्रोल को बैलेंस करने में भी मदद करती है।

quino में फाइबर पाए जाने के कारण ये ब्लड सूगर के लेवल को भी बैलेंस करती है। साथ ही इसमें कई न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं जैसे विटामिन इ, फेनोलिक एसिड आदि।

ginger tea

ginger tea

जैकलीन ने अपने ग्लोइंग स्किन को लेकर खुलासे करते हुए बताया है। जैकलीन सुबह के वक्त स्पेशल साइडर विनेगर ड्रिंक पीती हैं यह स्पेशल इसलिए क्योंकि इसमें स्वाद अनुसार हल्दी और अदरक मिला होता है। सबसे मजेदार बात यह है कि जैकलीन ने यह भी खुलासा किया है कि इस ड्रिंक का स्वाद अच्छा नहीं होता लेकिन इसका असर तुरंत चेहरे पर दिखाई देता है। 

View this post on Instagram

❤️

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

View this post on Instagram

Dinner 💋 @rawpressery

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

chai

chai

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv