1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. ऐलोवेरा का यूं इस्तेमाल कर तुरंत पाएं पीले दांतो से निजात

ऐलोवेरा का यूं इस्तेमाल कर तुरंत पाएं पीले दांतो से निजात

एलोवेरा का इस्तेमाल आमतौर पर हम सौंदर्य के रुप में करते है लेकिन आप इससे सफेद दांत भी पा सकते है। जानिए कैसे और इसके साथ किन चीजों को मिलाकर आसानी से पीले दांतो से निजात पा सकते है।

Written by: shivani singh [Published on:06 Feb 2018, 6:19 PM IST]
aloe vera use for white teeth- India TV
aloe vera use for white teeth

हेल्थ डेस्क: आज के समय में अक्सर लोगों को पीले दांतो की समस्या से परेशान रहते है। कई लोगों का इससे आत्मविश्वास भी गिरता है। इतना ही नहीं अगर आपने समय से अपने दांतो का रख-रखाव नहीं किया तो आपको कई बीमारियां भी हो सकती है। पीले दातों होने पर न तो वह खुलकर हंस सकता है। नहीं तो सामने वाला टोक देता है।

कई बार पीले दांतो के कारण समाज के सामने लोग खिल्ली बी उड़ाने लगते है। जो कि आपको काफी शर्मिंदा करता है। इसलिए हम कोई ऐसा उपाय ढूंढ़ते है। जिससे हमें तुरंत पीले दांतो से निजात मिल जाएं। इससे आपको एलोवेरा तुरंत निजात दिलाएगा। साथ ही सफेद और चमकदार दांत पा सकेंगे।

aloe vera use for white teeth

aloe vera use for white teeth

एलोवेरा का इस्तेमाल आमतौर पर हम सौंदर्य के रुप में करते है लेकिन आप इससे सफेद दांत भी पा सकते है। इसके लिए मार्केट में उपलब्ध ऐलोवेरा जैल का इस्तेमाल न करके। आपके आसापास जो एलोवेरा का पौधा है उसका यूज करें। इसमें एक भी केमिकल नहीं होगा जो कि आपके दांतों को नुकसान नहीं करेगा। यह एक नैचुरल उपाय है। जानिए कैसे ऐलोवेरा का यूज कर इस समस्या से निजात पा सकते है।

सामग्री

  • 1 कप पानी
  • आधा चम्मच बेकिंग सोड़ा
  • 1 टेबलस्पून ऐलोवेरा
  • 1 टीस्पून ग्लिसरीन
  • 2-3 बूंद नींबू का तेल

ऐसे करें यूज

सबसे पहले एक बाउल में इन सब चीजों को डोलकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इससे बाद इसे दांतो पर लगाकर साफ करें। लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपको फर्क नजर आ जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Use aloe vera for white teeth in 2 days: ऐलोवेरा का यूं इस्तेमाल कर तुरंत पाएं पीले दांतो से निजात
Write a comment