1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. शेप में बॉडी चाहते है, तो करें ये योगासन

इन योगासनों से करें अपनी बॉडी को फिट

नई दिल्ली: सभी के मन में यह डर बना रहता है कि बढ़ता मोटापा उसकी खूबसूरती पर धब्बा न बन जाए। इसी कारण इस मोटापे से छुटकारा पाने के लिए हम क्या-क्या नही करते है

India TV Lifestyle Desk [Updated:29 Nov 2015, 11:04 PM IST]
शेप में बॉडी चाहते है,...- India TV
शेप में बॉडी चाहते है, तो करें ये योगासन

नई दिल्ली: सभी के मन में यह डर बना रहता है कि बढ़ता मोटापा उसकी खूबसूरती पर धब्बा न बन जाए। इसी कारण इस मोटापे से छुटकारा पाने के लिए हम क्या-क्या नही करते है जिससे कि हमारा मोटापा कम हो जाएं। 

ये भी पढ़े- पान के औषधीय गुण जान कर आप हैरान रह जाएगें

अपनी बॉ़डी को शेप में लाने के लिए सुबह जल्दी उठकर पार्क में दौड़ते है या फिर कोई जिम ज्वाइन कर लेते है। जिससे हमारी बॉडी शेप में आ जाए। लेकिन कभी-कभी होता है कि मोटापा जाने का नाम ही नही लेता । मोटापा एक ऐसी चीज है जिसके साथ आपको कई बीमारियां भी लग जाती है।

अगर आप चाहती है कि आपकी बॉडी शेप में आ जाए तो रोज करिए योगा। योगा एक ऐसी चीज हा जिसमें आपको ज्यादा मेहनत भी नही करनी पडती साथ ही कोई साइड इफेक्ट भी नही होता। बस आपको अपनी दिनचर्या से थोड़ा से वक्त निकाल कर इन योगासनों को करना पडेगा। इन योगासनों को करके आपकी बॉडी फिट हो जाएगी। जिससे आपको किसी पार्टी या फिर कही बार जाने में शर्म नही महसूस होगी। जानिए किन योगासनों को करने से आपकी बॉडी शेप में आ जाएगी।

आंजनेय आसन

स्वस्थ रहने और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए शारीरिक व्यायाम ही सबसे महत्वपूर्ण माना गया है। लेकिन एक बात अवश्य ध्यान रखें कि व्यायाम के दैरान अगर उचित आहार न लिया जाए। जब इस आसन को किया जाता है तो हमारें शरीर के कूल्हा और जांघ का भीतरी हिस्सा स्ट्रेच होता है, साथ ही पीठ की मांसपेशियाँ भी टोन-अप हो जाती हैं। इसलिए यह आपके लिए फायदेमंद है।

ये भी पढ़े- जानिए, किसे नही करना चाहिए हल्दी वाला दूध का सेवन

अगली स्लाइड में पढ़े और योगासनों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: शेप में बॉडी चाहते है, तो करें ये योगासन
Write a comment