1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. सावधान! आप नहाते समय ये गलतियां तो नहीं करते, हो सकती है हानिकारक

सावधान! आप नहाते समय ये गलतियां तो नहीं करते, हो सकती है हानिकारक

नहाते समय की गई कई गलतियों के कारण हमें शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। हम अपनी खबर में ऐसे ही कुछ गलतियों के बारें में बता रहे हैं। जिन्हें नहाते समय कभी भी नहीं करना चाहिए। जिससे कि आप हमेशा हेल्दी रहें। जानिए इन गलतियों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk [Updated:28 Jun 2016, 6:13 PM IST]
bathing- India TV
bathing

हेल्थ डेस्क: हमारे लिए नहाना बहुत ही जरुरी है। इससे हमारी सेहत पर भी फर्क पडता है। कहा जाता है कि आपको जितना भी थकान या फिर आलस् आ रहा हो। बस नहा लें। आपकी थकान, आलस्य सब झट से गायब हो जाता है। लेकिन कई ऐसे काम हम नहाते समय करते हैं जोकि हमारी सेहत के लिए बिल्कुल भी सही नही हैं।

ये भी पढ़े-

इससे हमें कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। हम अपनी खबर में ऐसे ही कुछ गलतियों के बारें में बता रहे हैं। जिन्हें नहाते समय कभी भी नहीं करना चाहिए। जिससे कि आप हमेशा हेल्दी रहें। जानिए इन गलतियों के बारें में।

  • कई लोगो के साथ ये समस्य़ा होती है कि वह शॉवर से नहाना पसंद करते है, लेकिन आप जानते है कि ज्यादा देर शॉवर में नहाने से आपकी स्किन का मॉइश्चर खत्म हो जाता है। जिसके कारण आपके चेहरे में झुर्रियों जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती हैं।
  • अगर आप शैंपू करने के बाद हमेशा कंड़ीशनर नहीं करते है तो लगाना शुरु कर दें। क्योंकि इसके इस्तेमाल से आपके बाल ड्राई न होगें।
  • अगर आप नहाने से पहले वैक्स या फिर शेविंग करते है, तो आप इसे करना छोड़ दें। क्योंकि वैक्स करने से पोर्स खुल जाते है। इसके बाद आप नहाते है तो आपकी स्किन डाई हो जाएगी। इसलिए नहाने के बाद शेविंग करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और गलतियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: These things avoid during bathing
Write a comment