1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. प्रेग्नेंसी से अब तक सानिया मिर्जा ने घटाया 22 किलो वजन, जानिए क्या है फिटनेस का राज़

प्रेग्नेंसी से अब तक सानिया मिर्जा ने घटाया 22 किलो वजन, जानिए क्या है फिटनेस का राज़

Sania Mirza Post Pregnancy Weight loss Secret: टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा कुछ महीने पहने की प्यारे से बेबी को जन्म दिया। प्रेग्नेंसी के समय सानिया का वजन कई किलो बढ़ गया, जिसके कारण बेचे के जन्म के बाद उन्हें अपना वजन कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। जानें कैसे उन्होंने कम किया 22 किलो वजन कम।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 22, 2019 12:56 IST
Sania Mirza- India TV
Image Source : INSTRAGRAM Sania Mirza

Sania Mirza Post Pregnancy Weight loss Secret: टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा कुछ महीने पहने की प्यारे से बेबी को जन्म दिया।  प्रेग्नेंसी के समय सानिया का वजन कई किलो बढ़ गया, जिसके कारण बेचे के जन्म के बाद उन्हें अपना वजन कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। हर सेलेब्रिटी के लिए वेट लॉस करना बहुत ही मुश्किल होता है। अब करीना कपूर की ही बात कर लीजिए तैमूर के जन्म के समय करीना काफी हेल्दी थी लेकिन अपनी फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' के लिए उन्होंने आश्चर्यजनक तरीके से अपनी बॉडी ट्रांसफॉर्म की। जानें आखिर सानिया मिर्जा ने कैसे डिलीवरी के बाद 22 किलो कैसे कम किया।

रोजाना करती है हैवी वर्कआउट

इस बारें में खुद सानिया मिर्जा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि च्चे के जन्म के  एक अखबार को दिए इंटरव्यू में सानिया मिर्जा ने बताया कि बच्चे के जन्म के बाद वेट लॉस जर्नी काफी कठीन रही। आम लोगों को भी यह समझ लेना होगा कि हर सिलेब्रिटी चाकू के जरिये अपना वेट कम नहीं करता बल्कि इसके लिए वह बहुत कठिन परिश्रम करता है। वेट लॉस और फिटनेस के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है और तब जाकर उन्होंने पहले से भी परफेक्ट फिगर पाया है।

ऐसे किया सानिया ने अपना वजन कम
सानिा मिर्जा घंटो जिम में पसीना बहाती है। सानिया को एक खिलाड़ी के तौर में ज्यादा फिटनेस रहने की जरुरत है। इसलिए वह रोजाना कम से कम 4 घंटे वर्कआउट करती है। इस 4 घंटो में वह 100 मिनट कार्डियो करती है।

इसके अलावा रोजाना 1 घंटे किक बॉक्सिंग के साथ-साथ 1 घंटे पिलेट्स करती हैं।

4 घंटो में 2 घंटे वेट और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग सुबह में और शाम को कार्डियो और पॉलिमेट्रिक एक्सरसाइज करती हैं। इसके अलावा सानिया कई कोर एक्सरसाइज भी करती हैं।

सानिया मिर्जा की डाइट
सानिया ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके आसपास के लोगों ने उन्हें हमेशा कहा कि उनकी लाइफ बच्चे के जन्म के बाद पूरी तरह से बदल जाएगी।

सानिया ने कहा कि यह सच है कि बच्चे के जन्म के बाद काफी कुछ बदला गया। अब वह एक मां हैं। जब वह प्रेग्नेंट थी तो बहुत कुछ नहीं कर सकती थीं और जो भी खाना चाहती थीं वो खाती थीं लेकिन अब ऐसा नहीं है।

पोस्ट डिलीवरी सानिया एक सख्त डाइट फॉलो कर रही हैं। हेल्दी डाइट के बल पर ही उन्होंने चार महीने में 22 किलो वजन कम किया है। सानिया ने बताया कि वह प्रेग्नेंसी के दौरान और इसके बाद के सारे फेज को एन्जॉय कर रहीं हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv