1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. सिर्फ 5 मिनट में यूं पाएं पीरियड्स के असहनीय दर्द से छुटकारा

सिर्फ 5 मिनट में यूं पाएं पीरियड्स के असहनीय दर्द से छुटकारा

क्या आपको पीरियड्स के उन दिनों में बहुत दर्द होता है? क्या आपको बहुत क्रैम्प्स पड़ते हैं? क्या आपको पीरियड्स के दिनों में दर्द से निजात पाने के लिए दवाएं लेनी पड़ती हैं?

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:24 Nov 2017, 4:02 PM IST]
periods pain- India TV
periods pain

हेल्थ डेस्क: क्या आपको पीरियड्स के उन दिनों में बहुत दर्द होता है? क्या आपको बहुत क्रैम्प्स पड़ते हैं? क्या आपको पीरियड्स के दिनों में दर्द से निजात पाने के लिए दवाएं लेनी पड़ती हैं? अगर आपके सवालों के जवाब हां है तो हम आज आपको कुछ ऐसा रामबाण बताएंगे जिनके सेवन से ना सिर्फ पीरियड्स के दिनों में आप दवाएं खाने से बचेंगी बल्कि दर्द और क्रैम्प्स से भी मुक्ति मिलेगी। 

ऑफिस जाने वाली महिलाएं हो या घर में काम करने वाली अब खुश हो जाइये क्योंकि स्वीजरलैंड में एक ऐसा चॉकलेट बन गया है जिसे खाने के बाद पीरियड्स में होने वाले दर्द से आप छूटकारा पा सकते हैं। स्विट्जरलैंड से जुड़ा एक देश ल्यूसर्न ने एक ऐसा चॉकलेट बनाया है जिसे "फ्राउनेमन्ड" कहा जाता है जिसे खाने के बाद आपके पीरियड्स में आराम मिल जाएगा।

चॉकलेट बनाने वाली कंपनी का नाम है "चॉकलेट विद लव" इस कंपनी ने दावा किया है कि इस चॉकलेट में 60 प्रतिशत कोको पॉउडर डाला गया है और इसे खाने के बाद गारंटी है कि आपको पीरियड्स में आराम मिलेगा। इस कंपनी के मालिक मार्क वाइडर स्विस जर्नल में बताया कि इसके अंदर 20 मिनिटैन, चॉकलेट का यूज किया गया है साथ ही 17 प्रकार के जड़ी बूटियां भी शामिल की गई है जो उस वक्त शरीर को शांत और हेल्दी बनाने में मदद करता है जब औरतें पीरियड्स के दर्द से परेशान होती है।

ये भी देखें:

आगे की खबर के लिए स्लाइड पर क्लिक करें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Period Cramps Could Finally Be Cured By This Swiss Chocolate: सिर्फ 5 मिनट में यूं पाएं पीरियड्स के असहनीय दर्द से छुटकारा
Write a comment