1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. सोने से पहले करें इस चीज का सेवन और सुबह पाएं 4 इंच कमर की चर्बी कम

सोने से पहले करें इस चीज का सेवन और सुबह पाएं 4 इंच कमर की चर्बी कम

कई लोग अपने वजन को कम करने के लिए एक्सरसाइज डाइटिंग का सहारा लेते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप कुछ दी दिनों में पेट की चर्बी से निजात पा सकते हैं।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:30 Oct 2018, 8:39 PM IST]
weight loss- India TV
Image Source : PINTEREST weight loss

हेल्थ डेस्क: आज के समय में ज्यादातर लोग मोटापे की समस्या से परेशान रहते हैं। मोटापे के कारण ना केवल दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है बल्कि अधिक मोटापे की वजह से कई बीमारियों के होने का खतरा भी बढ़ जाता है। कई लोग अपने वजन को कम करने के लिए एक्सरसाइज डाइटिंग का सहारा लेते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप कुछ दी दिनों में पेट की चर्बी से निजात पा सकते हैं।

आपको चाहिए

  • आधा केला
  • एक चम्मच कुटे बादाम
  • आधा कप बादाम दूध
  • एक चम्मच कद्दूकस की हुई अदरक
  • आधा चम्मच दालचीनी पाउडर

ऐसे बनाएं

सबसे पहले एक ब्लेंडर में यह सभी चीजें डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। रोजाना डिनर के आधा घंटे बाद इसका सेवन करें। इसके बाद कोई भी चीज न खाएं। दूसरे दिन ही आपको फर्क नजर आ जाएगा।

जहां केला में भरपूर माज्ञा में विटामिन्स और मिनरल्स पाएं जाते है। जो कि आपकी पाचन क्रिया को ठीक रखने में मदद करता है। इस रेसिपी का लगातार सेवन करने से आसानी से आप अपना वजन कम कर सकते है। इसके साथ ही आपकी मलस्ल औप इम्यून सिस्टम भी अच्छा होगा। इसके साथ ही ये हार्मोन्स को भी ठीक रखता है। 

सर्दियों में स्ट्रोक के मामलो में 30 प्रतिशत तक वृद्धि, ऐसे करें खुद का बचाव

खाली पेट इन 2 चीजों का करें सेवन और पाएं सिर्फ 7 दिनों में पेट की चर्बी से हमेशा के लिए निजात

Weight Loss Tips: सिर्फ दिन में 2 बार पीएं हल्‍दी वाली चाय, 2 किलो वजन यूं होगा कम

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Night drink to reduce waist size by 4 inch in just 1 night: सोने से पहले करें इस चीज का सेवन और सुबह पाएं 4 इंच कमर की चर्बी कम
Write a comment