1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. 46 साल की उम्र में भी मंदिरा बेदी लगती हैं 25 साल की, जानिए वर्कआउट और डाइट प्लान

46 साल की उम्र में भी मंदिरा बेदी लगती हैं 25 साल की, जानिए वर्कआउट और डाइट प्लान

आपके दिमाग में मंदिरा बेदी को देखकर दूरदर्शन में आने वाला सीरियल 'शांति' याद आता होगा या फिर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' की प्रिया याद आती होगी। लेकिन अब बन चुकी है फिटनेस आइकन। जानिए वह कैसे रखती हैं खुद को फिट।

shivani singh shivani singh
Updated on: August 13, 2018 10:04 IST
Mandira Bedi - India TV
Image Source : MANDIRA BEDI INSTRAGRAM Mandira Bedi

हेल्थ डेस्क: इन दिनों फिटनेस का ट्रेंड चल रहा है। हर कोई फिट रहने के लिए वर्कआउट और एक डाइट फॉलो करते है। कई लोग तो सेलीब्रिटी को देखकर उनके मन में वैसी ही बॉडी पाने की चाहत होती है। अब मंदिरा बेदी को ही देख लें। एक बेटे की मां और 46 साल की मंदिरा बेदी इतनी फिट है कि वह 25 साल की लड़की को भी चैलेंज कर सकती हैं। वह बॉलीवुड सेलीब्रिटीज तक को अपनी फिटनेस के कारण टक्कर देती है। मंदिरा बेदी फिटनेस फ्रीक हैं।

आपके दिमाग में मंदिरा बेदी को देखकर दूरदर्शन में आने वाला सीरियल 'शांति' याद आता होगा। या फिर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' की प्रिया याद आती होगी। लेकिन साल 2003 के वर्ल्ड कप में अपने एकरिंग से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा। प्यारी सी दिखने वाली मंदिरा अब और सेक्सी और फिट हो गई हैं। जिन्हें देखकर हर कोई उनकी तरह बनना चाहता है। इन दिनों सबसे ज्यादा मंदिरा को उनकी फिटनेस का आइकन के रुप में देखा जाता है।

मंदिरा एक ऐसी सेलीब्रिटी बन चुकी हैं। जो कि हर लुक में सबसे बेस्ट लगती है। फिर चाहें बिकनी में हो या फिर ट्रेडिशनल लुक में। वह स्टेज में आग लगा देती हैं। अगर आप भी पाना चाहते है कि उनके जैसी बॉडी तो फॉलों करें ये वर्कआउट और डाइट प्लान।   

ब्रेकफास्ट

दिन की शुरुआत एक कप कोल्ड कॉफी और केला के साथ करती हैं।

लंच
मंदिरा बताती है कि वह कोशिश करती हैं कि घर की बनी ही चीजें खाएं। जिसमें रोटी, दाल और सब्जी जरुर हो।

डिनर
मंदिरा शाम को 8 बजे से पहले डिनर कर लेती हैं। इसमें वह बहुत ही हल्का और हेल्दी खाना खाने की कोशिश करती हैं। जो कि घर का बना हुआ हो।

वैसे तो मंदिरा वेजेटेरियन है लेकिन वह अंडा खाती है। वे प्रोटीन के लिए खूब सारा टोफू, पनीर खाती हैं। वर्कआउट करने के बाद वे प्रोटीन शेक या प्रोटीन बार लेती हैं।

  • मंदिरा अपनी फिटनेस को लेकर बताती है कि शुक्रवार और शनिवार उनके लिए थोड़ा सा कठिन होता है। शुक्रवार की रात वह वाइन और थोड़ी चॉकलेट खाती है। चॉकलेट उनकी कमजोरी है। जिसे बहुत ज्यादा वह कंट्रोल करती है। इसके अलावा वह डिजर्ट में आइसक्रीम खाती है या फिर केक खाती है। फिर वह खुद की कैलोरी बर्न करने के लिए सोमवार को कड़ी मेहनत करती है।
  • मंदिरा रोजाना 6:45 में उठ जाती हैं। वह अपने बेटे को स्कूल छोड़ने के साथ जिम जाती हैं। जहां वह वर्कआउट में कड़ी मेहनत करती हैं।

वर्कआउट
मंदिरा बेदी के 2 वर्कआउट शेड़यूल है। जिसका हर एक सेट 10:30 मिनट का होता है।

वह रैप्स के हर एक सेट के बाद 30 सेकंड का आराम लेती हैं।
6 सट करने के बीच वह 2 मिनट का रेस्ट लेती हैं।
मंदिरा को बारिश में दौड़ना बहुत ही ज्यादा पसंद हैं। इसके अलावा रस्सी कूदना पसंद है।

पहला शेड्युल
1 मिनट जपिंग जैक्स जिसमें 15 रैप्स होते है।
1 मिनट इंच वॉक
1 मिनट जपिंग जैक
15 रैप्स शोल्डर
1 मिनट इंच वॉक
12 साइड लैटरल
1 मिनट जपिंग जैक
15 पुश-अप


दूसरा शेड्युल
1 मिनट जंप स्कॉवट्स
1 मिनट डंप बेल के साथ एक्सरसाइज
1 मिनट प्लैंक जैक
1 मिनट लेफ्ट शोल्डर डंप बॉल के साथ स्कॉवट्स फिर दूसरे शोल्डर से
1 मिनट 1 स्टेप स्कॉवट्स
1 मिनट जपिंग जैक
1 मिनट काल्प रेसेस ऑन स्टेप

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment