1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. 45 साल की उम्र में कुछ ऐसे फिट रखती हैं मलाइका अरोड़ा,जानिए वर्कआउट और डाइट प्लान

45 साल की उम्र में कुछ ऐसे फिट रखती हैं मलाइका अरोड़ा,जानिए वर्कआउट और डाइट प्लान

मलाइका अपनी फिटनेस के लिए वर्कआउट करने के साथ-साथ अपने खानपान में भी पूरा ध्यान देती है। अगर आप भी मलाइका की तरह फिटनेस पाना चाहती हैं, तो थोड़ी सी मेहनत के साथ-साथ अपनी डाइट में इन चीजों को शामिल करें। साथ ही ऐसे करें वर्कआउट।

shivani singh shivani singh
Updated on: August 23, 2018 7:18 IST
Malaika Arora- India TV
Image Source : MALAIKA ARORA INSTRAGRAM Malaika Arora

हेल्थ डेस्क: कहा जाता है कि कुछ लोगों पर उम्र का कोई असर नहीं होता है। इस कहावत पर मलाइका अरोड़ा खान बिल्कुल फिट बैठती है। मलाइका 23 अगस्त को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड में अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए मशहूर और कई सुपरहिट आईटम नंबर दे चुकी अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा आज युवाओं के दिलों में राज करती हैं।

मलाइका का भी करियर में इतनी सफलता पाना कोई आसानी नहीं था। शुरुआती दौर में ये अभिनेत्री चैनल एमटीवी के शो में बतौर वीजे नजर आई। इसके बाद उन्होंने वीडियो एल्बम में काम किया था। (43 साल की उम्र में भी साउथ सुपरस्टार महेश बाबू लगते हैं 25 साल के, जानिए वर्कआउट और डाइट प्लान)

इतनी उम्र में भी मलाइका पहले की तरह की ग्लैमरस है। इनके पीछे की वजह उनका फिटनेस राज़। मलाइका अपनी फिटनेस के लिए वर्कआउट करने के साथ-साथ अपने खानपान में भी पूरा ध्यान देती है। अगर आप भी मलाइका की तरह फिटनेस पाना चाहती हैं, तो थोड़ी सी मेहनत के साथ-साथ अपनी डाइट में इन चीजों को शामिल करें। साथ ही ऐसे करें वर्कआउट। (46 साल की उम्र में भी मंदिरा बेदी लगती हैं 25 साल की, जानिए वर्कआउट और डाइट प्लान)

मलाइक अरोड़ा वर्कआउट

  • मलाइका अपने वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियों समय-समय पर इंस्ट्राग्राम पर शेयर करती रहती हैं। जिससे इस बात का पता लगता है कि वह खुद को फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं।

  • मलाइका कई तरह के आउटडोर स्पोटर्स खेलती है।
  • परफेक्ट बॉडी के लिए रोजाना आधे घंटे स्विमिंग करती है। इसके साथ ही साइकलिंग और जॉगिंग भी करती है।
  • रोजाना 20 मिनट कार्डियो
  • एक या आधा घंटा वेट लिफ्टिंग
  • किक बॉक्सिंग
  • एलोबिक और हिप-हॉप
  • पिलाटे
  • मलाइका रोजाना योग जरुर करती हैं।    

मलाइका अरोड़ा का डाइट प्लान

  • मलाइका अपने दिन की शुरुआत हेल्दी स्मूदी के साथ करती है। जिससे उन्हें एनर्जी मिलती है।
  • मलाइका को पास्ता बहुत पसंद है। वह गेंहू का पास्ता खाती है।
  • रोजाना मलाइका बादाम मिल्क, इलायची पाउडर और शहद के साथ ओट्स लेना पसंद करती है।
  • डीटॉक्स जूस मलाइका को बहुत पसंद है। वह शरीर में आयरन की मात्रा बढ़ाने के लिए इस जूस का सेवन करती है।

ब्रेकफास्ट

एवोकाडो टोस्ट खाना बेहद पसंद है। जिसमें वह एवोकाडो पेस्ट के ऊपर चिली फ्लेक्स डालकर खाती है। एक गिलास वेजीटेबल जूस, मल्टीग्रेन टोस्ट अंडे के सफेद भाग के साथ।

लंच
लंच और डिनर में मलाइका डीटॉक्स मील ही लेती हैं जिसमें ज्यादातर उबली हुई सब्जियां ही शामिल रहती हैं। जो कि वजन को कंट्रोल करने में मदद करता है। इसके साथ ही 2 रोटी, चालव, स्प्राउट्स और चिकन।

शाम का स्नैक्स
पिनट बटर के साथ सैंडविच

डिनर
डिनर में मलाइका सादा और सिंपल खाना ही लेती हैं। जिससे कि उन्हें किसी भी तरह की समस्या न हो। वह डिनर आठ बजे से पहले कर लेती हैं।

वर्कआउट के बाद
मलाइका वर्कआउट के बाद प्रोटीन शेक और केला खाना नहीं भूलती हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban