1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. मोटापा से पाना है निजात, तो रोज सिर्फ 10 मिनट करें ये काम

मोटापा से पाना है निजात, तो रोज सिर्फ 10 मिनट करें ये काम

आप चाहते तो दिन के 10 मिनट कुछ एक्सरसाइज कर इस समस्या से निजात पा सकते हैं। अगर आप घर में ही इन एक्सरसाइज को करेंगे तो कुछ समय में मोटापा से निजात पा जाएंगे। जानिए इन एक्सरसाइज के बारें में।

India TV Lifestyle Desk [Updated:24 Jun 2016, 5:47 PM IST]
weight loss- India TV
weight loss

हेल्थ डेस्क: आजकल सभी लोग फैशन के साथ चलने की कोशिश करते है जिसके लिए आप नए-नए तरीके अपनाते है। अगर आपका वजन ज्यादा हुआ तो आप ठीक ढंग के कपड़े नही पहन पाते जिसके कारण आपको थोडा शर्मिदा होना पडता है। इसके लिए आप डाइटिंग करते है कई दवाओं का इस्तेमाल करते है।

ये भी पढ़े-

इन दवाओं का प्रभाव तभी तक रहता है जब तक कि आप इनका इस्तेमाल करते है। यदि आप अपना लुक बदलना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने आपको बदलना होगा। जिस तरीके से अब तक आपका वजन बढ़ता है। अगर ऐसा ही रहा तो आपका कभी भी वजन कम नही होगा। बस ठीक ढंग का खान-पान आपको ध्यान देना होगा।

अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है कि हम घंटों जिम में वजन कम करते हैं, डाइटिंग करते हैं, लेकिन फिर भी हमारा वजन कम नहीं हो पाता। हम अपनी खान-पान की चीजों के साथ समझौता करके अपनी डाइट में हर वो चीज अपनाते है जिससे हम पतले हो जाएं। लेकिन इन सबके बाद भी वजन कम न हो तो फिर इस काम को करके आप अपने मोटापा से निजात पा सकते है। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत ही नहीं करनी पडेगी।

गर्मियों का मौसम आ गया है। इस मौसम में आप आसानी से अपना वजन घटा सकते है। जिसमें आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पडेगी। इसलिए बस आपको अपने दिनचर्या के खान-पान में थोड़ा बदलाव करना होगा। साथ ही खुद को कुछ समय देना होगा। आप चाहते तो दिन के 10 मिनट कुछ एक्सरसाइज कर इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

अगर आप घर में ही इन एक्सरसाइज को करेंगे तो कुछ समय में मोटापा से निजात पा जाएंगे। जानिए इन एक्सरसाइज के बारें में।

अगली स्लाइड में पढ़े एक्सरसाइज के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: मोटापा से पाना है निजात, तो रोज सिर्फ 10 मिनट करें ये काम
Write a comment