1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. अदनान सामी ने बिना सर्जरी 11 माह में किया था 130 किलो वजन कम, आप भी फॉलो करें ये टिप्स

अदनान सामी ने बिना सर्जरी 11 माह में किया था 130 किलो वजन कम, आप भी फॉलो करें ये टिप्स

साल 2006 में अदनान का वजन 230 किलो था। जिसके कारण डॉक्टरों ने बोल दिया था कि अगर ऐसा ही वजन बढ़ता रहा तो आप सिर्फ 6 माह और जीवित रह सकते हैं। जानिए फिर कैसे घटाया अपना वजन...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 07, 2018 10:54 IST
adnan sami weight loss- India TV
adnan sami

हेल्थ डेस्क: दुनिया के सबसे तेज पियानो प्लेयर होने का रुतबा रखने वाले अदनान सामी का नाम अक्सर सुर्खियों में रहता है। इस बार कुवैत में हुए दुर्व्यवहार के कारण सुर्खियों में है। जी हां अदनान के स्टाप के साथ कुवैत एयरपोर्ट के स्टाप ने बदसलूकी करते हुए 'इंडियन डॉग' कहा था।

अदनान सामी ने ट्विटर पर कुवैत स्थित भारतीय दूतावास को टैग करते हुए शिकायत की, 'हम आपके शहर में मोहब्बत लेकर आए थे और हमारे साथ ऐसा सलूक किया गया। आपने हमारी कोई मदद नहीं की। कुवैती एयरपोर्ट इमिग्रेशन के लोगों ने बेवजह मेरे स्टाफ को परेशान किया। उन्हें 'इंडियन डॉग्स' कहा और इस बारे में जब आपसे संपर्क किया तो आपने कुछ नहीं किया। इस तरह का व्यवहार करने की कुवैतियों की हिम्मत कैसे हुई?' जिसमें सुषमा स्वराज ने बात करने के लिए कहा है। वहीं एक समय में भारी-भरकम होने वाले अदनान से मात्र 11 माह में बिना सर्जरी के 165 किलो अपना वजन कम किया था।

इस बारें में अदनान कहते है, 'मैंने 165 किलो वज़न कम किया है। बहुत से लोगों को ऐसा लगता है कि मैंने ये वजन डॉक्टर्स और मेडिकल प्रोसेस से हासिल किया है और उससे भी कमाल की बात तो ये है कि कई डॉक्टर्स जिन्हें मैं जानता भी नहीं इस बात का क्रेडिट लेने लगे हैं और उनमे से कुछ तो इसका विज्ञापन भी देने लगे।

अपने मोटापा कम करने पर अदनान ने बताया कि मैने एक हाई प्रोटीन डाइट को फालो किया है। उसमें मैं हर तरह की प्रोटीन खा सकता है। बस शर्त थी कि वह ऑयली न हो।

साल 2006 में अदनान का वजन 230 किलो था। जिसके कारण डॉक्टरों ने बोल दिया था कि अगर ऐसा ही वजन बढ़ता रहा तो आप सिर्फ 6 माह और जीवित रह सकते हैं। इसलिए मैने संतुलित खानपान, एक्सरसाइज और दृढ इच्छाशक्ति से किया।

अगली स्लाइड में पढ़ें एक्सरसाइज और डाइट के बारें में

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban