1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. वर्कआउट के तुरंत बाद पिएं ये हेल्दी ड्रिंक और फिर देखें कमाल

वर्कआउट के तुरंत बाद पिएं ये हेल्दी ड्रिंक और फिर देखें कमाल

कई बार एनर्जी फुल करने के लिए हम पैक्ड ड्रिंक्स खरीद लेते है। जो कि हमारी सेहत के लिए काफी खतरनाक भी है। जिसमें सिंथेटिक, कई फ्लेवर्स, केमिकल्स औक कलर्स का यूज किया जाता है। इसके बदलें आप करें इस हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 30, 2018 20:34 IST
Healthy drinks- India TV
Healthy drinks

हेल्थ डेस्क: आज के समय में खुद को फिट और एनर्जी से भरपूर रखने के लिए वर्कआउट करना बहुत ही जरुरी है। इतना ही नहीं इससे आप कई गंभीर बीमारियों से भी बच सकते है। वर्कआउट करने बाद हमें बहुत तेजी से प्यास लगती है, तो हम खूब पानी पी लेते है। जो कि सहीं नहीं है। थोड़ी देर रुकने के बाद ही पानी पीना चाहिए। या फिर कई बार एनर्जी फुल करने के लिए हम पैक्ड ड्रिंक्स खरीद लेते है। जो कि हमारी सेहत के लिए काफी खतरनाक भी है। जिसमें सिंथेटिक, कई फ्लेवर्स, केमिकल्स औक कलर्स का यूज किया जाता है। जो कि हमारे स्वास्थ्य को बिगाड़ देता है। इसके बदले आप घर पर बनें हुए हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन करें। इससे आपका फैट भी नहीं बढ़ेगा साथ ही भरपूर एनर्जी मिलेगी। जानिए इन एनर्जी भरे ड्रिंक्स के बारें में।

व्हीटग्रास ड्रिंक

यह आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। यह आपके बॉडी को फिट रखेगा। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन बी, सी, ई के साथ-साथ मिनरल्स पाएं जाते है। जो कि तेजी से ब्लड बनाता है। इसके साथ ही कई बीमारियों से आपकी रक्षा करेगा। साथ ही इम्यूनिटी सिस्टम को ठीक रखेगा।

संतरा
इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ई और सी पाया जाता है। जो कि स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा है। इसका एक गिलास जूस पीने से आपका एनर्जी मिलेगी।

गाजर
इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए, सी, के और बी8, पैंटोथेनिक एसिड, फोलेट, पोटेशियम, लौह, तांबा और मैंगनीज जैसे कई मिनरल्स पाएं जाते है। जो कि कैंसर, हार्ट अटैक, ब्लड प्रेशर जैसी बीमारियों से दूर रखने के साथ-साथ एनर्जी भी देता है।

चॉकलेट शेक
इसमें चॉकलेट और दूध होता है। जो कि आपकी सेहत के लिए फायदेमंद है। इसे पीने से दूध और चॉकलेट दोनों के फायदे मिलेंगे। इसमें सैचुरेटेड फैट, कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम होती है जो हार्ट के लिए फायदेमंद है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv