1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. Happy Birthday Sonam Kapoor: सोनम कपूर ने ऐसे वर्कआउट और डाइट से खुद को बनाया फिट, यूं किया था 35 किलो वजन कम

Happy Birthday Sonam Kapoor: सोनम कपूर ने ऐसे वर्कआउट और डाइट से खुद को बनाया फिट, यूं किया था 35 किलो वजन कम

सोनम कपूर सबसे ज्यादा स्टाइलिश और फिट हैं। लेकिन आप यह बात जानकर हैरान रह जाएगें कि एक समय सोनम भी बहुत ही मोटी थीं। उनका वजन 90 किलो था। जानें कैसे उन्होंने 35 किलो वजन किया कम।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 09, 2019 7:50 IST
Sonam Kapoor- India TV
Sonam Kapoor

Happy Birthday Sonam Kapoor:  बॉलीवुड अभिनेत्री और फैशन क्वीन सोनम कपूर अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। सोनम की गिनती उन एक्ट्रेस में होती है। जो सबसे ज्यादा स्टाइलिश और फिट हैं। लेकिन आप यह बात जानकर हैरान रह जाएगें कि एक समय सोनम भी बहुत ही मोटी थीं। उनका वजन 90 किलो था। उन्हें सावरियां फिल्म के लिए अपना वजन कम करना पड़ा था। इस फिल्म से ही सोनम कपूर से बॉलीवुड में कदम रखा था।

सोनम ने बताया, "जब वह सिंगापुर में पढ़ाई कर रही थीं, तो उन्हें वह अपने वजन को लेकर कभी भी चिंतित नहीं हुईं हैं और न ही कभी सोचा कि वह फिल्म इंड्रस्टी से जुड़ेगी।" लेकिन उनकी सोच संजय लीला भंसाली की फिल्म "सांवरिया" के लिए बदली। बॉलीवुड में एंट्री से पहले सोनम कपूर का वेट भी काफी ज्यादा था।

2007 में फिल्म 'सांवरिया' से अपने करियर की शुरुआत से पहले उन्होंने अपना bpv कम किया था। उन्होंने बताया कि रोज 30 मिनट की वॉक करके उन्होंने अपनी बॉडी को फिट किया।

वजन से निजात पाने के लिए ये काम

सोनम कपूर ने अपनी पहली फिल्म सांवरिया के लिए 35 किलो वजन घटाया था। उन्होंने 86 किलो से 51 किलो के वजन के लिए शेरवीर और मोनीषा से वेट लॉस ट्रेनिंग ली और यास्मीन कराचीवाला से पिलाटे(एक तरह की एक्सरसाइज ) सीखा व फिटनेस ट्रेनर जरीन वॉटसन से सेशन लिए। उन्होंने योग और कथक की मदद से फिगर को टोन किया, जिसमें उनकी मदद भरत ठाकुर ने की। एक दिन में कई तरह की कसरतों का सेट बनाकर सोनम ने वजन घटाया।

रोजाना करती हैं इतनी एक्सरसाइज

  • रोजाना 30 मिनट की कार्डियो
  • जब फ्री होती है तब तैराकी
  • योग
  • सप्ताह में 2 दिन डांस सीखना।
  • पिलाटे सहित अन्य वर्कआउट करना।

डाइट प्लान
इस डाइट को वह हमेशा फॉलो करती हैं। जिसका रिजल्ट आरको नजर आ रहा है। इसके साथ ही वह अपने साथ हमेशा सेब, सैंडविच, हेल्थ बार्स और भूख को कम करने वाली दवाएं रखती हैं।  

ब्रेकफास्ट
ओटमील और फल

पोस्ट वर्कआउट स्नैक
ब्राउन ब्रेड के साथ 2 अंडो का सफेद भाग, प्रोटीन शेन जूस के साथ

लंच
दाल, सब्जी और 1 रागी रोटी, सलाद और एक पीस चिकन या फिश का

इवनिंग स्नैक
फाइबर से भरपूर चिकन और अंडे का सफेद भाग

डिनर
सूप, सलाद, एक पीस चिकन या फिश का

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment