1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. Birthday Special: बेटे वियान कुंद्रा के जन्म के बाद शिल्पा शेट्टी से सिर्फ 4 महीने में ऐसे घटाया था 32 किलो वजन

Shilpa Shetty Birthday: बेटे वियान कुंद्रा के जन्म के बाद शिल्पा शेट्टी से सिर्फ 4 महीने में ऐसे घटाया था 32 किलो वजन

Happy Birthday Shilpa Shetty:  शिल्पा शेट्टी का 8 जून यानि आज 44वां जन्मदिन है। इतनी उम्र होने के बावजूद वह अपने आपको काफी फिट रखती हैं। 

shivani singh shivani singh
Published on: June 08, 2019 10:36 IST
shilpa shetty- India TV
shilpa shetty

Happy Birthday Shilpa Shetty: शिल्पा शेट्टी उस शख्सियत का नाम है जो फिल्मों से दूर होते हुए भी अपने फैंस के बीच लगातार एक्टिव हैं। रिएलिटी शो में बतौर जज से लेकर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने तक, शिल्पा का फैन बेस स्ट्रॉन्ग है। फिल्म ही नहीं बल्कि ऐसे कई मामले हैं जिनसे शिल्पा एक्सर्ट हैं और यही कारण है कि उनके फैंस की संख्या लगातार बढ़ती जा रहा है। शिल्पा शेट्टी का 8 जून यानि आज 44वां जन्मदिन है। इतनी उम्र होने के बावजूद वह अपने आपको काफी फिट रखती हैं।  

डिलिवरी के समय अधिकतर महिलाएं यहां तक की सेलेब्रिटी अधिक खान-पान के कारण नजन बढ़ जाता है। जिसे बाद में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन सेलेब्रिटीज जिम में पसीना बहाकर आसानी से कुछ ही महीनों में अपने को स्लिम और फिट कर लेती है। इस लिस्ट में शिल्पा शेट्टी भी शामिल है। जिन्होंने सिर्फ 4 माह में 32 किलो वजन कम किया था।  जी हां चौक गए ना कि यह कैसे संभव हो सकता है। जानें आखिर कैसे शिल्पा शेट्टी ने किया अपना वजन कम।

ये भी पढ़ें- Shilpa Shetty Birthday: किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की लव स्टोरी

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। साल 1993 में आई शाहरुख खान की फिल्म ‘बाजीगर’ से अपने अभिनय की शुरूआत करने वाली शिल्पा आज भी उतनी ही खूबसूरत और ग्रेसफुल हैं, जितनी 24 साल पहले थीं। बल्कि पहले से भी ज्यादा खूबसूरत हो गई हैं।

shilpa shetty

shilpa shetty

शिल्पा जितनी ग्लैमरस वेस्टर्न ड्रेस में लगती हैं उससे कहीं ज्यादा सेक्सी वो साड़ी में लगती हैं। शिल्पा ने खुद को इस तरह से मेनटेन कर रखा है 43 की उम्र में भी वो आजकल की कई अभिनेत्रियों से कहीं ज्यादा ग्रेसफुल लगती हैं।

फिट और खूबसूरत शिल्पा ने बताया कि बेटे वियान कुंद्रा के जन्म के बाद उनका वजन काफी बढ़ गया था, जिसे उन्होंने मात्र साढ़े चार महीने में घटाया।

ये भी पढ़ें- रोजाना योग करने से होते हैं कई फायदे, तीसरा फायदा सुनकर जाएंगे चौंक

अभिनेत्री ने कहा, “वजन कम करना मेरे लिए आसान नहीं था। मैंने सोचा कि जैसे मेरा वजन बढ़ा है और मुझे परेशानी हुई, वैसा किसी और के साथ न हो। इसलिए मैंने किताब लिखने का फैसला किया। सभी लोग मुझसे पूछते थे कि आपने कैसे वजन कम किया।”

शिल्पा ने बताया कि उन्होंने अपना वजन पौष्टिक भोजन और योग करके किया। शिल्पा शेट्टी ने अपनी किताब 'द ग्रेट इंडियन डाइट' में अपने वेट लॉस के बारें में पूरा बताया है। जानिए उसकी इस सेक्सी और फिटनेस का क्या राज़ है।

ब्रेकफास्ट

शिल्पा अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी में नींबू और एक प्लेट पपीता खाली पेट खाती हैं।
इसके बाद शिल्पा कोई रेड जूस जैसे कि अनार, सेब, गाजर, टमाटर, चुंकदर आदि का जूस पीती हैं।
एक कप दूध की चाय
दो अंडे(ऑमलेट, उबले हुए) खाती हैं।

लंच
शिल्पा लंच में थोड़ा हैवी खाना खाती हैं।
चावल और 2 रोटी(जो कि 5 अलग-अलग अनाज से बना होता है), दो 'चम्मच घी, सब्जी, दाल, फिश, या फिर एग भुर्जी, लंच खत्म होने के बाद शिल्पा थोड़ा सा गुड खाती हैं।

शाम को स्नैक
शिल्पा शाम के समय एक गिलास बटर मिल्क
अगर सुबह जल्दी जगी तो वह शाम को दो अंडे भी खाती हैं।
एक कप चाय ब्राउन शुगर के साथ। (शिल्पा को दिन में दो बार जरुर चाहिए)

डिनर
शिल्पा डिनर रात 8 बजे कर लेती हैं। जिसमें प्रोटीन से भरे सूप, स्टर फ्राई वेजीटेबल या पनीर और तुर्की स्लाइस।
इसके साथ ही संडे के दिन शिल्पा रसगुल्ला, बिरयानी, बटटा बड़ा आदि खा लेती हैं। जिसे वह चीट डे के रुप में मनाती है।
इसके साथ ही रोजाना योग करती हैं। जिसके चलते आज इतनी उम्र में भी बहुत ही सेक्सी लगती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment