1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. दीपिका पादुकोण- प्रियंका चोपड़ा की तरह टोंड बैक चाहते हैं तो करें ये एक्सरसाइज

दीपिका पादुकोण- प्रियंका चोपड़ा की तरह टोंड बैक चाहते हैं तो करें ये एक्सरसाइज

आप भी दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा की तरह परफेक्ट बॉडी चाहते हैं तो आपको इन खास एक्सरसाइज का सहारा लेना ही पड़ेगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 28, 2019 17:46 IST
दीपिका पादुकोण-...- India TV
दीपिका पादुकोण- प्रियंका चोपड़ा

नई दिल्ली: आप भी दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा की तरह परफेक्ट बॉडी चाहते हैं तो आपको इन खास एक्सरसाइज का सहारा लेना पड़ सकता है। पार्टी या किसी तरह के फंक्शन में जाते हैं तो आप हर तरह की ड्रेस ट्राई करते हैं जैसे बैकलेस वन पीस या ब्लाउज ऐसे में आप जरूर चाहेंगे कि आपकी सेक्सी बैक दिखें और लोग आपकी तारीफ करें लेकिन इसके लिए आप क्या करते हैं शायद कुछ नहीं ऐसे में आपको कुछ खास एक्सरसाइज को फॉलो करने चाहिए। इस आर्टिकल के माध्यम से आपको जिन एक्सरसाइज के बारे में आपको बताएंगे आपको इन्हें रोजाना करना है।

जो महिलाएं एक्सरसाइज कर रही हैं या एक्सरसाइज करने का प्लान बना रही हैं, उनका हीमोग्लोबिन 11 से कम नहीं होना चाहिए। वे नीचे के हिस्सों की स्ट्रेचिंग पर जोर दें। एक तरीके से एक्सरसाइज नहीं करें। फ्रंटल, सेगिटल, ट्रांसवर्स तीनों प्लेन में एक्सरसाइज करें। एक ही तरह से एक्सरसाइज करने से इंजरी की संभावना बढ़ जाती है। 

वॉक करें। यदि वॉकिंग नहीं करना चाहते हैं तो स्वीमिंग, जिमिंग, साइकिलिंग कर सकते हैं। स्ट्रेचिंग, फ्लेग्जिबिलिटी व योगा एक्सरसाइज करें। ये मसल्स को मजबूत बनाएंगी। 

प्‍लैंक आर्म एक्‍सरसाइज पेट की मसल्स (इनर कोर मसल्स) को मजबूती देती है। ये अकेली एक्सरसाइज लगभग पूरे शरीर को मजबूत बनाती है और कमाल की शेप भी देती है। प्‍लैंक एक्सरसाइज न सिर्फ एक बेहतरीन वर्कआउट है बल्कि करने में भी आसान है। पेट की चर्बी कम करने के लिए यह वर्कआउट बहुत कारगर है। चलिये जानें प्‍लैंक आर्म एक्सरसाइज के ऐसी ही कुछ और लाभ।

कोर मसल्स को मजबूत बनाने में प्‍लैंक एक्सरसाइज सिट-अप्स और क्रंच एक्सरसाइज से भी अधिक कारगर होती है। इसे करते हुए कोर एरिया की लगभर सभी जरूरी मसल्स पर काम होता है और वे मजबूत बनती हैं। 

View this post on Instagram

#metgala2017

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

किसी भी एक्सरसाइज को करने के लिये संतुलन का अच्छा होना बेहद जरूरी होता है। प्लांक एक्सरसाइज करने से न सिर्फ मसल्स और शरीर मजबूत बनता है, बल्कि शरीर का संतुलन भी अच्छा होता है। इसके अलावा प्वांक के नियमित अभ्यास से शरीर लचीला भी बनता है।  

View this post on Instagram

#serena #xxxthereturnofxandercage #january2017

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

Hina Khan Bridal Look: ब्राइडल लुक में हिना खान ने कराया शनदार फोटोशूट, फैंस बोले- कब कर रही हो शादी

परिणीति चोपड़ा अपनी इस ड्रेस की वजह से हो गईं ट्रोल, जानिए क्या था खास

दिखना है पतला और ग्लैमरस तो इन फैशन टिप्स को कर सकते हैं फॉलो

रिसेप्शन में अमित ठाकरे की पत्नी मिताली ने पहना सब्यासाची कलेक्शन का लहंगा, ये लहंगा पहन दीपिका हो चुकी हैं ट्रोल

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13