1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. लोग माचिस की तीली कह चिढ़ाते है, तो करें इन चीजों का सेवन

लोग माचिस की तीली कह चिढ़ाते है, तो करें इन चीजों का सेवन

अगर आपका वजन कम है, तो आप प्रोटीनयुक्त चीजों का सेवन शुरु कर दें। इससे आपको फायदा मिलेगा।

India TV Lifestyle Desk [Updated:27 Sep 2016, 5:18 PM IST]
marriage- India TV
marriage

हेल्थ डेस्क: आज के समय में कोई मोटापा से परेशान है तो कोई इसलिए कि वो मोटा नहीं हो पा रहा हैं। जिसके कारण वह हर उपाय को अपना रहा है जिससे कि वह मोटा हो सके। यह समस्या केवल पुरुषों को ही नहीं बल्कि महिलाओं को भी है।

ये भी पढ़े-

आपने हमेशा सुना या देखा होगा कि लोग पतले होने की तमन्ना रखते है। जिसके लिए वह जिम और कई तरह की एक्सरसाइज करते है। आपको पतले होने की तो जाने कितने उपाय मिल जाएंगे लेकिन मोटे होने के उपाय किसी को नहीं पता होता है।

अगर आप भी पतले है। जिसके कारण आपको शर्मिदगी होती है, तो हम अपनी खबर में ऐसे उपाय बता रहे है। जिसका इस्तेमाल कर आप अपना वजन बढ़ा सकते है।

माना जाता है कि अगर आपका वजन कम है, तो आप प्रोटीनयुक्त चीजों का सेवन शुरु कर दें। इससे आपको फायदा मिलेगा।

वजन बढ़ाने के लिए हर महिला को पुरुषों की अपेक्षा कम प्रोटीन की आवश्यकता होती है। अगर महिलाएं अपने खाने में प्रोटीन की मात्रा अधिक लेने लगे तो वजन बढ़ाने में कोई परेशानी नहीं होती है। साथ ही इम्यून पॉवर बी ठीक हो जाता है। इसके साथ ही अधिक मात्रा में प्रोटीन का सेवन आपकी ज्यादा देर तक भूख शांत रहेगी। जानिए किन चीजों में अधिक प्रोटीन पाया जाता है। जिसका सेवन करने से आपका वजन बढ़ेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े उपायों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Eating protein for weight gain
Write a comment