1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. Best Foods For Breakfast: ब्रेकफास्ट में करें इन 7 बेस्ट फूड्स का सेवन, फिर देखें कैसे रहेंगी बीमारियां कोसो दूर

Best Foods For Breakfast: ब्रेकफास्ट में करें इन 7 बेस्ट फूड्स का सेवन, फिर देखें कैसे रहेंगी बीमारियां कोसो दूर

ब्रेकफास्ट में शामिल करें ये हेल्दी फूड्स फिर देखें कैसे बीमारियां रहेंगी कोसों दूर।

shivani singh shivani singh
Published on: July 09, 2019 18:12 IST
Best Foods For Breakfast- India TV
Best Foods For Breakfast

Best Foods For Breakfast: आज के समय में हर कोई खराब लाइफस्टाइल के कारण कई बीमारियों की चपेट में आ जाता है। टाइम की कमी के कारण कई बार हम ब्रेकफास्ट नहीं करते है। या फिर जल्दबाजी में जो मिलता है वो खा लेते है। इस बारे में कई डॉक्टर्स का भी कहना है कि अगर आपके ब्रेकफास्ट अच्छा नहीं किया तो आपके शरीर में कई समस्याएं आ सकती है। इसलिए ब्रेकफास्ट हेल्दी करना चाहिए। जिससे कि आप दिनभर एनर्जी से भरपूर रहें। इसलिए हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे फूड्स के बारें में जिन्हें ब्रेकफास्ट में करने से आप दिनभर एनर्जी से भरपूर रहने के साथ-साथ हमेशा फिट रहेंगे।

अंडा

अंडा प्रोटीन से भरपूर माना जाता है। यह आपके पेट को दिनभर भरा रहने के साथ-साथ आपके शरीर में मौजूद कैलोरी को भी कम करेगा। ये आपके ब्लड शुगर को ठीक रखने के साथ-साथ इंसुलिन को भी बैलेंस रखता है।

ग्रीक योगर्ड
अगर आपको दही खाना पसंद है तो आप Greek Yogurt  का सेवन करें। यह अन्य दही से ज्यादा अच्छा होता है। यह आपके पाचनतंत्र को ठीक रखता है।

प्रोटीन शेक
प्रोटीन शेक आपका वजन कम करने के साथ-साथ इसमें भरपूर मात्रा में न्युट्रियंस पाए जाते है। जो कि मेटाबॉलिज्म को तेज कर देता है।

कॉफी
कॉफी में भरपूर मात्रा में कैफीन पाई जाती है। जो कि आपके मूड को ठीक रखने के साथ-साथ शारीरिक और मानसिक रुप से तंदुरस्त रखती है।

बेरी
बेरी में सबसे कम शुगर पाया जाता है। लेकिन इसमें फाइबर सबसे ज्यादा होता है। इसलिए आप अपने ब्रेकफास्ट में रसबेरी या फिर ब्लैक बैरी ले सकते है।  

ओट्स
ओट्स में एक यूनिक फाइबर होता है। जिसका नाम बिटा-ग्लुकन है। यह आपके स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद है। यह कोलेस्ट्राल को कम करने में मदद करता है।

चिया
चिया मोटापा कम करने के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद है। यह आपके पेट को दिनभर भरा रखने में मदद करता है। जिससे आपका पाचन तंत्र ठीक ढंग से काम करता है।

ये भी पढ़ें-

मोटापे से पाना चाहते है निजात तो कॉफी में मिलाकर पिए ये तेल, और फिर देखें कैसे बटर की तरह पिघलेगा फैट

दिमाग को रखना है हेल्दी तो भूल से भी न पीएं शराब

सपना चौधरी के लेटेस्ट फोटोशूट में पहचानना हुआ मुश्किल, लेकिन तस्वीरें देखते ही चहक उठेगे आप

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment