1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. एमेजॉन पर बिक रहा नारियल का छिलका, कीमत सुनते ही सिर फोड़ लेंगे आप

एमेजॉन पर बिक रहा नारियल का छिलका, कीमत सुनते ही सिर फोड़ लेंगे आप

एमेजॉन पर नारियल की आधी शेल बिक रही है। लोग जिसे कूड़ा समझकर फेंक देते हैं, उसे इतनी कीमत पर बिकता देख हैरान हो गए हैं। जानें आखिर क्या है इसकी कीमत।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 21, 2019 19:42 IST
Amazon Coconut Shell- India TV
Image Source : TWITTER Amazon Coconut Shell

नारियल के फायदो के बारें में तो आप अच्छी तरह से जानते ही होगे। नारियल के पानी से लेकर इसका तेल आपकी सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए काफी फायदेमंद है। इतना ही नहीं यह कई दवाई बनाने में भी इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन हम आपको अपनी खबर में इसके फायदे और नुकसान के बारें में नहीं बता रहे है बल्कि इसकी छिलके की कीमत के बारें में बता रहे होगे। अब आप सोच रहे होंगे कि इसके छिलके की क्या कीमत होगी यह तो फ्री में मिल जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं है।

कई बार आप घर पर नारियल लाते है और गरी निकाल कर छिलका फेंक देते है, लेकिन आप ये बात नहीं जानते है कि इसकी भी एक कीमत होती है जिसे अमेजॉन (Amazon) भारी भरकम कीमत के साथ बेच रहा है। जी हां घूम गया न सिर लेकिन यह बात सौ प्रतिशत सही है।

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन 2500 रुपए में नारियल का खोल बेच रही है। अमेजन के मुताबिक, कोकोनट शेल वास्तविक नारियल से बनाया गया है। इसकी कीमत 1300 से लेकर 2500 रुपए तक है।

इस बात पर एक ट्विटर यूजर से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा। उन्होंने ट्विट किया कि  डियर अमेजन, मेरे घर आइए और कोकोनट शेल्स फ्री में ले जाइए।

इस ट्विट से अमेजन कंपनी सतर्क हुई और उन्होंने इस जवाब में लिखा कि  हमें यह बताने के लिए शुक्रिया। हम पहले ही इसकी जानकारी सम्बंधित टीम को दे चुके हैं। इसे जल्द ही अलग कर दिया जाएगा।

एक आईटी कंपनी में काम कर रहे मैथ्यू थॉमस ने ट्वीट किया- क्या आप इसे चेक कर सकते हैं, कौन है जो नेचुरल कोकोनट शेल कप 1,365 रुपए में बेच रहा है? हम 35 रुपए में नारियल खरीदते हैं और केरल में इसके लिए कोई भुगतान नहीं करता है।

कई लोगों ने इसे मजाक के तौर पर लिया। उन्होंने कहा कि मैं जल्द ही करोड़पति बन जाऊंगा। मैने एक अच्छी ट्रिक ढूंढ ली है।

https://twitter.com/rama_rajeswari/status/1085042833868947459

यह इंटरनेट पर इतना वायरल हुआ कि एमेजन को इसे हटाना पड़ा।

मेघालय में है सबसे साफ नदी उमनगोत, जहां शीशे पर तैरती है नांव

जवां और सुंदर दिखना चाहते हैं तो अपनी डाइट में इन चीजों को करें शामिल

स्वस्थ जीवनशैली के लिए 'डीटॉक्सीफिकेशन' है सबसे मददगार

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment