1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. B'DAY SPL: 46 साल की उम्र में भी खूबसूरत और जवां नजर आती हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, जानें फिटनेस और ब्यूटी का राज़

B'DAY SPL: 46 साल की उम्र में भी खूबसूरत और जवां नजर आती हैं ऐश्वर्या राय बच्चन, जानें फिटनेस और ब्यूटी का राज़

ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती के चर्चे पूरी दुनिया में हैं वो खुद को इस तरह से फिट रखती हैं कि उन्हें देख कोई ये नहीं कह सकता है कि उनकी 9 साल की बेटी है। जानें एक्ट्रेस का फिटनेस सीक्रेट।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 01, 2019 8:06 IST
Aishwarya rai- India TV
Aishwarya rai

Happy Bithday Aishwarya Rai: पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। फन्ने खान की एक्ट्रेस ऐश 9 साल की बेटी आराध्या की मां है लेकिन उनकी फिटनेस और खूबसूरती देखकर आज भी लोग कायल है। इन दिनों हम उनकी फिल्मों को काफी मिस कर रहे हैं। फन्ने खान से बॉलीवुड में कई सालों बाद कदम रखने वाली यह अभिनेत्री हमेशा ही लोगों के लिए चर्चा का विषय बनी रही हैं। हर कोई इस बात को जानना चाहता है कि आखिर उनका फिटनेस सीक्रेट क्या है। 

ऐश्वर्या राय फिटनेस सीक्रेट

बेटी आराध्या के जन्म के बाद ऐश्वर्या राय को अपना वजन कम करना काफी मुश्किल था। क्योंकि वह एक ऐसी एक्ट्रेस है जिन्हें ज्यादा जिम में रहना पसंद नहीं है। ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'वह वर्कआउट को लेकर कभी भी गंभीर नहीं हुई है। वह वर्कआउट से ज्यादा योग करने पर विश्वास करती हैं।''

Birthday Special: 12 साल पहले ऐसे हुई थी ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी, देखें वेडिंग फोटोज

Aishwarya rai

Aishwarya rai

एक्ट्रेस के अनुसार योग एक ऐसा रास्ता है जिससे आपका शरीर फेक्सिबल के साथ-साथ पॉवरफुल रहता है। इसके साथ ही वह रोजाना सुबह जॉगिंग और 'ब्रिक वॉक' करती हैं। ब्रिक वॉक में एक मिनट में 100 कदम चलना होता है। इसके साथ ही 45 मिनट पॉवर योग करती हैं। 

वहीं जिम की बात करें तो एक्ट्रेस सप्ताह में 1-2 बार जाती हैं जिसमें वह फुल कार्डियों करती हैं। 

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय ने एक इंटरव्यु में खुलासा किया था है कि कैसे उन्होंने अपनी बेटी अराध्या के जन्म के बाद भी अपने फिगर को मेंटेन रखा। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐश्वर्या राय बच्चन की सुंदरता का राज आयुर्वेद में छिपा है। रिपोर्ट के मुताबिक अभिनेत्री ने अपनी अगली फिल्म फन्ने खाल में स्लिम दिखने के लिए आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स का ऑर्डर दिया है जिसमें कुछ जरूरी टोनिंग ऑयल भी हैं।

birthday से पहले इटली में दिखी ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती, व्हाइट गाउन में दिखीं गॉर्जियस, Photos 

ऐश्वर्या राय डाइट
ऐश्वर्या कभी भी अपना ब्रेकफास्ट नहीं छोड़ती हैं। जिसमें वह फाइबर और प्रोटीन से भरपूर 'घर का खाना' पसंद करती हैं। वह अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी और नींबू के साथ करती हैं।

View this post on Instagram

❤️

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

लंच
ऐश्वर्या लंच में दाल, चपाती और उबली हुई सब्जियां लेना पसंद करती हैं। 

डिनर
डिनर में ऐश्वर्या कुछ हल्का खाती हैं। 

View this post on Instagram

☀️

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

ऐश्वर्या जंकफूड से कोसों दूर रहती हैं। इसके ऑप्शन में वह फल, जूस पानी पसंद करती है। जो उनके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने के साथ-साथ स्किन में ग्लो लाता है।   एक्ट्रेस खुद को दिनभर हाइड्रेट रखने के लिए खूब पानी पीती है। 

https://www.instagram.com/p/Bt2DR3GH2_R/

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13