1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. साल 2030 तक सर्वाइकल कैंसर को जड़ से खत्म करने का प्रयास : WHO

साल 2030 तक सर्वाइकल कैंसर को जड़ से खत्म करने का प्रयास : WHO

डब्ल्यूएचओ ने दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र के देशों से 2030 तक गर्भाशय कैंसर को खत्म करने के प्रयासों को और तेज करने की अपील की

Bhasha Bhasha
Published on: September 08, 2019 17:55 IST
 cervical cancer - India TV
 cervical cancer

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 2030 तक गर्भाशय के कैंसर को पूरी तरह खत्म करने के लिए दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों से प्रयासों को तेज करने की अपील की है।

डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय निदेशक ने कहा कि इन राष्ट्रों को इस बीमारी से निपटने के लिए टीकाकरण, जांच, निदान और उपचार सेवाओं को विस्तार देने की जरूरत है। डब्ल्यूएचओ दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक पूनम खेत्रपाल सिंह ने डब्ल्यूएचओ क्षेत्रीय समिति के 72वें सत्र के दौरान ये बातें कहीं।

यह सत्र दो से छह सितंबर के बीच दिल्ली में आयोजित किया गया।

सूजी में पाए जाते हैं कई पोषक तत्व, जो दिलाएं इन खतरनाक बीमारियों से निजात

शुक्रवार को जारी एक बयान में डब्ल्यूएचओ ने दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र के देशों से 2030 तक गर्भाशय कैंसर को खत्म करने के प्रयासों को और तेज करने की अपील की।

बयान में सिंह के हवाले से कहा गया, “देशों को गर्भाशय के कैंसर की बढ़ती समस्या से निपटने के लिए टीकाकरण, जांच, निदान और उपचार सेवाओं को हर किसी के लिए, हर कहीं तक पहुंचाना होगा।” उन्होंने कहा कि उचित रणनीतियों और टीकाकरण, जांच, उपचार एवं देखभाल के लिए दिशा-निर्देशों को शामिल कर राष्ट्रीय गर्भाशय कैंसर नियंत्रण योजनाओं को मजबूत करने की जरूरत है।

लाखों दिलों पर राज़ करने वाले विवेक ओबेरॉय 42 साल की उम्र में खुद को ऐसे रखते हैं फिट, जानें फिटनेस सीक्रेट

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13