1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फीचर
  5. World Book Day 2019: सत्यजीत रे की पुण्यतिथि में जरुर पढ़े उनकी लिखी ये बेहतरीन किताबें

World Book Day 2019: सत्यजीत रे की पुण्यतिथि में जरुर पढ़े उनकी लिखी ये बेहतरीन किताबें

Read In English

हर साल 23 अप्रैल तो विश्व पुस्तक दिवस (World Book Day) मनाया जाता है। यूं तो पढ़ने का कोई दिन नहीं होता लेकिन इस दिन के पीछे एक खास महत्त्व और इतिहास है। आप पुस्तक दिवस होने के साथ-साथ फेमस निर्देशक और लेखन सत्यजीत रे की पुण्यतिथि भी है। तो इस खास मौके में पढ़ें उनकी ये बेहतरीन किताबें।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 23, 2019 14:06 IST
World Book Day 2019- India TV
World Book Day 2019

World Book Day 2019: लेखक जेन ऑस्टेन ने अपने नॉवेल नॉर्थेंजर एबे में लिखा था, 'व्यक्ति, चाहे वह सज्जन हो या महिला, जिसे अच्छे उपन्यास में आनंद नहीं आता, उसे असहिष्णु होना चाहिए।' एक अच्छी किताब हम हमारी पूरी लाइफ के दृष्टिकोण को ही बदलकर रख देती है। कहते है अगर एक अच्छा साथी ढूंढ रहे है तो वह आपकी किताबें भी बन सकती है। जो कि आपको एक बेहतर इंसान के साथ-साथ सक्सेसफुल बना सकती है। किताब पढ़ने के शौकीन हैं कुछ ही लोगों को होता है, लेकिन हर किसी को एक नॉवेल जरुर पढ़ा  चाहिए।

वैसे तो हर दिन किताबों के लिए होता है लेकिन साल का एक दिन सिर्फ इसी का होता है। जी हां हर साल 23 अप्रैल तो विश्व पुस्तक दिवस (World Book Day) मनाया जाता है। यूं तो पढ़ने का कोई दिन नहीं होता लेकिन इस दिन के पीछे एक खास महत्त्व और इतिहास है। आप पुस्तक दिवस होने के साथ-साथ फेमस निर्देशक और लेखन सत्यजीत रे की पुण्यतिथि भी है। तो इस खास मौके में पढ़ें उनकी ये बेहतरीन किताबें।

World Book Day 2019

World Book Day 2019

The Complete Adventures of Feluda

द फुल एडवेंचर्स ऑफ फेलूदा, रे द्वारा लिखी गई विभिन्न लुभावनी और रहस्यपूर्ण कहानियों की एक पुस्तक है। फेलूदा सत्यजीत रे के पसंदीदा जासूसी पात्रों में से एक है।

World Book Day 2019

World Book Day 2019

Indigo
अलौकिक कहानियां, छोटी कहानियों का यह संग्रह युवा और बूढ़े को काफी पसंद आएगा।

World Book Day 2019

World Book Day 2019

Our Films, Their Films
फिल्म निर्माता बनने के इच्छुक लोगों के लिए पढ़ना चाहिए। यह फिल्म प्रशंसा में एक अद्भुत अंतर्दृष्टि देता है।

World Book Day 2019

World Book Day 2019

The Apu Trilogy
सत्यजीत रे की सबसे प्रसिद्ध रचनाओं में से एक द अपू ट्रिलॉजी है। तीन कहानियों का संग्रह है। जिसमें नायक के जीवन के मुख्य चरणों - बचपन, विवाह और पितृत्व को दर्शता है।

World Book Day 2019

World Book Day 2019

Childhood Days
यह फिल्म बंगाली भाषा में लिखी हुई है। जिसे ट्रांसलेट उनकी पत्नी बिजोय रे ने की थी। यह किताब सिनेमा, फोटोग्राफी, किताबों आदि के प्रति जूनून को बताती है।

Death anniversary: सत्यजीत रे की पुण्यतिथि पर जानिए पहली फिल्म 'पथेर पांचाली' से लेकर ऑस्कर तक का सफर

लाखों कीमत का बैग लेकर एयरपोर्ट पर स्टाइलिश अंदाज में स्पॉट हुए संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv